CM भूपेश बघेल ने रेल मंत्री को लिखा पत्र ; बोले श्रमिक स्पेशल ट्रेनो में शुल्क निर्धारित किया जाना उचित नहीं, मानवीय आधार पर निःशुल्क व्यवस्था की जानी चाहिए

रायपुर: लॉक डाउन के चलते देश के विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को ले जाने के लिए रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारत सरकार द्वारा फंसे हुए मजदूरों की उनके घर तक वापसी के लिए ट्रेनों के संचालन के निर्णय का स्वागत करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र के माध्यम से रेल मंत्री को ट्रेनों के संचालन की निःशुल्क व्यवस्था करने का भी आग्रह किया है.

उन्होंने रेल मंत्री से कहा है की ”देश भर में फंसे हुए लोगों के लिए जो ट्रेने विशेष रूप से संचालित की जा रही हैं, उसे फंसे हुए मजदूरों और व्यापक लाॅकडाउन से प्रभावित लोगों को बिना किसी परेशानी के आगे की यात्रा के लिए निःशुल्क संचालित की जानी चाहिए। रेल्वे बोर्ड के द्वारा एक मई को जारी पत्र के अनुसार स्लीपर मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेन के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है, जो कि उचित नहीं है क्यांेकि सभी प्रवासी श्रमिक लाॅकडाउन के कारण फंसे हुए हैं और पीड़ित हैं। मानवीय आधार पर रेल्वेे द्वारा निःशुल्क व्यवस्था की जानी चाहिए। इस संबंध में आपसे अनुरोध करता हूं कि प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों एवं नागरिकों की वापसी हेतु पर्याप्त संख्या में ट्रेनों का संचालन करने का कष्ट करें।”

उन्होंने पत्र के माध्यम से राज्य के 1.17 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए 28 ट्रेन चलाने की मांग की है। राज्य के यह मजदूर देश के 21 राज्यों और 4 केन्द्र शासित प्रदेशों में फंसे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023