नहीं थम रहा कांग्रेस में अंतर्कलह : NSUI के कार्यक्रम में टीएस बाबा समर्थकों ने मचाया उत्पात, पोस्टर फाड़े और माइक उखाड़कर फेंका

अम्बिकापुर: प्रदेश कांग्रेसमें अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में आज NSUI के कार्यक्रम में फिर से उत्पात मचाया गया. NSUI के पोस्टर फाड़े गए और माइक को उखाड़कर फेंका गया. फाड़े गए पोस्टरों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ-साथ समस्त मंत्रिमंडल और कांग्रेस के बड़े नेताओं की तस्वीर भी थी.

ये है पूरा मामला

मिली खबर के मुताबिक राजीव भवन, अंबिकापुर में NSUI का कार्यक्रम शिक्षा बचाओ, देश बचाओ प्रस्तावित था. इस कार्यक्रम के तहत NSUI देश भर में केंद्र सरकार के विरुद्ध शिक्षा, छात्र और निजीकरण के विरुद्ध 6 बिंदुओं पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी शिक्षा बचाओ देश बचाओ के तहत राजीव भवन, अंबिकापुर में प्रेसवार्ता भी प्रस्तावित थी.इस संबंध में NSUI छत्तीसगढ़ द्वारा पीसीसी छत्तीसगढ़ को पहले ही जानकारी दे दी गई थी. इस कार्यक्रम में NSUI के नवनियुक्त अध्यक्ष नीरज पांडेय और आदित्य भगत भी शामिल होने रायपुर से वहां पहुंचे थे, तभी स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने NSUI के इस कार्यक्रम को रोकने की बात कह दी. स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था की आज उनका भी बड़ा कार्यक्रम है और NSUI का यह कार्यक्रम नहीं हो सकता. इसी बात पर विवाद हुआ और उत्पात में तब्दील हो गया. उत्पात मचाने वालों में कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता शुभम जायसवाल और अंश पंडित का नाम प्रमुखता से आया है. बताया गया है की ये दोनों कार्यकर्ता टीएस बाबा समर्थक हैं और इन दोनों को अक्सर उनकी सभा व कार्यक्रमों में देखा गया है. स्थानीय NSUI कार्यकर्ताओ ने बताया की इस कार्यक्रम में दूर-दराज़ से छात्र-छात्राएँ शामिल होने आए थे. इस उत्पात के दौरान छात्राओं के साथ भी गुंडागर्दी और बदतमीज़ी की गई.

NSUI के उक्त कार्यक्रम के लिये भवन का इस्तेमाल करने नहीं दे सकते – जिला अध्यक्ष

उपरोक्त संबंध में एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय और एनएसयूआई सोशल मीडिया राष्ट्रीय चेयरमैन आदित्य भगत ने पीसीसी सरगुजा जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता से बात की उपरोक्त घटना का हवाला दिया और हस्तक्षेप करने का आग्रह किया. उन्हें एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने बताया कि यह कांग्रेस का ही कार्यक्रम है. छात्र व देशहित के मुद्दों पर केंद्र सरकार के विरुद्ध एनएसयूआई देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि वे एनएसयूआई के उक्त कार्यक्रम के लिये भवन का इस्तेमाल करने नहीं दे सकते.

विरोधियों की तरह व्यवहार किया

उपरोक्त कार्यक्रम में उत्पात और तोड़फोड़ मचाने, छात्र-छात्राओं के साथ बदतमीज़ी करने पर एनएसयूआई के पदाधिकारी व सदस्यों में रोष था. उनका कहना था कि देशहित के मुद्दे पर कार्यक्रम रहा है तो उन्हें समर्थन मिलेगा, मगर टीएस बाबा के समर्थकों ने विरोधियों की तरह व्यवहार किया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023