Kabirdham | कोरोनाकाल में शादी करने वाले जोड़ों को बनाया ठगी का शिकार, 20 हजार रुपयों की सरकारी मदद के लालच में ऐसे फंस गए युवा

कबीरधाम: ठग इतने शातिर होते हैं कि वह मौके को देखकर लोगों से पैसे उगाही करने की नयी-नयी तरकीब सोच लेते हैं। पर इस दफे इस ठग ने अनोखी तरकीब चुनी, ये शातिर शख्स कोरोना काल में शादी करने वाले जोड़ों को फंसा कर उनसे पैसे ऐंठता था।

इस ठग का नाम नंदलाल है और इसने धनोरा गांव में कई युवक-युवतियों को अपनी ठगी का शिकार बनाया। नंदलाल उन लोगों को चुनता था जिसने कोरोनाकाल में शादी की है, उनसे कहता था कि चूंकि उन्होंने कोरोना में शादी की है इसलिए सरकार उन्हें 20 हजार की आर्थिक मदद देगी। नंदलाल इतना शातिर था कि उसने ठगी के लिए बकायदा एक फाॅर्म भी बनवा लिया था। जब वह नए शादी-शुदा जोड़े के पास जाता तो उनसे फाॅर्म के 500 रूपये और आर्थिक मदद जल्दी दिलाने की एवज से 2-3 हजार रूपये वसूल लेता था।

उसने ठगी का ऐसा मायाजाल बुना की दर्जनों उसमें फंस गए। वह फाॅर्म भरते हुए फोन पर वेरिफिकेशन करने का बहाना करता था ताकि उसपर किसी को शक न हो। लंबे समय के इंतजार के बाद भी जब पैसा नहीं मिला तो एक युवक ने पुलिस में शिकायत कर दी और पुलिस ने नंदलाल खांडे नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब उस युवक से ठगी के प्रकरणों की जानकारी ले रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023