RAIPUR | दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी ने मंत्रालय परिसर में लगाई फांसी, डॉ. रमन सिंह ने सीएम से पूछा- 5 लाख रोजगार का क्या हुआ?

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंत्रालय परिसर में एक युवक के फांसी लगाने पर हमला बोला है। उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा- ‘फिर एक बेरोजगार ने आत्महत्या कर ली! बेशर्म और संवेदनहीन भूपेश सरकार अब भी सबसे कम बेरोजगारी के घटिया प्रदर्शन में लगी है! नियमितीकरण के वादे का क्या हुआ? 5 लाख रोजगार का क्या हुआ? बेरोजगारी भत्ते का क्या हुआ? मुख्यमंत्री जी सुनाई और दिखाई देता है या नहीं?

बता दें कि रायपुर में एक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी ने खुदकुशी कर ली। उसने नवा रायपुर स्थित मंत्रालय परिसर में मंगलवार को आत्महत्या की है। कर्मचारी की इस मौत से अब दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के संगठनों में आक्रोश है। छटनी का शिकार हुआ कर्मचारी बेरोजगारी से परेशान था और इसी वजह से उसने जान दी है। खुदकुशी करने वाले कर्मचारी का नाम योगेश वानखेड़े था और वह भिलाई का निवासी था। डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी दर का दावा और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी के आत्महत्या पर भूपेश सरकार पर हमला बोला है।

पुलिस कर रही मामले की जांच
योगेश के मौत की खबर सोशल मीडिया के जरिए मंत्रालय के दूसरे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को मिली, जिसके बाद सभी कर्मचारी एक जगह जमा होकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस के पहुंचने के बाद सभी को उनके विभागों में भेजा गया। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। राखी थाने के टीआई लक्ष्मी जायसवाल ने बताया कि पुलिस इस सुसाइड केस में फूड डिपार्टमेंट के अधिकारियों से पूछताछ करेगी। मामले की जांच की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023