DANTEWADA BY- ELECTION | डॉ रमन सिंह को छह चुनावी सभाओं में से तीन सभाओं की अनुमति नहीं, दंतेवाड़ा स्थानीय प्रशासन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज: जानिए मामला

रायपुर:

भाजपा ने आज दंतेवाड़ा स्थानीय प्रशासन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई और आरोप लगाया की स्थानीय प्रशासन सत्ता के दबाव में आकर पारदर्शी चुनाव कराने में सक्षम नहीं हैं. दर्ज शिकायत में दंतेवाड़ा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं करवाने की भी बात कही. शिकायत को लेकर बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल आज चुनाव आयोग पंहुचा. इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी समेत कई नेता शामिल थे.

आयोग से शिकायत करने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि हमारे पूर्व मुख्यमंत्री और स्टार प्रचारक डॉ रमन सिंह का दो दिवसीय दौरा है. उनके दौरे में छह चुनावी सभाओं में से तीन सभाओं की अनुमति नहीं दी है. सुरक्षा व्यवस्था देने में भी असमर्थता जताई है. वह भी तीन दिनों तो आवेदन को रोककर रखा गया. आज पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा समेत अन्य नेता धरने पर बैठे तब ये जानकारी दी गई. लगातार दंतेवाड़ा में बीजेपी प्रचार सामग्री को जब्त किया जा रहा है. कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है. चुनाव में जो सहयोग करना चाहिए वह नहीं किया जा रहा.

कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सरकारी छात्रावास में जन्मदिन मनाया. कांग्रेस की उम्मीदवार देवती कर्मा भी वहां मौजूद थीं. इसकी शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई. रिटर्निंग अधिकारी और स्थानीय प्रशासन ने सत्ता के दबाव में कांग्रेस को चुनाव जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

हमने चुनाव आयोग को इसकी शिकायत की है. सीईओ ने कहा है इसकी रिपोर्ट बुलवाई गई हैं. कहीं कोई चूक पाई गई तो कार्यवाही की जाएगी

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023