DANTEWADA BY- ELECTION | भाजपाई नेता के घर छापेमारी की कार्यवाही, भाजपा के कार्यकर्ता थाना कक्ष बाहर धरने पर बैठे: जानिए मामला

दंतेवाडा / गीदम :

दंतेवाडा उपचुनाव के चलते कल पुलिस ने भाजपाई नेता के घर छापेमारी की कार्यवाही की. पुलिस की इस कार्यवाही से राजनितिक माहौल गरमाया हुआ है. यह कार्यवाही कांग्रेस के स्थनीय नेता शकील रिज़वी की ओर से की गई शिकायत के आधार पर की गई थी.

क्या है मामला :-

स्थानीय कांग्रेस नेता शकील रिज़वी की ओर से यह शिकायत की गई थी, कि भाजपा नेता मनीष सुराना के चाचा के घर भाजपा के कुछ बाहरी नेता रुके हुए हैं. इस शिकायत पर गीदम पुलिस ने छापा मारा, लेकिन कोई भी बाहरी नेता नहीं मिले.

इसके बाद बीजेपी नेताओं ने पुलिस के खिलाफ हल्ला बोल दिया. मनीष सुराना कुछ कार्यकर्ताओं के साथ गीदम थाना पहुँच गए हैं. उन्होंने भी शिकायत दर्ज करवानी चाही की कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के घर बाहरी नेता रुके हुए हैं. लेकिन पुलिस ने कहा, लिखित शिकायत दीजिए कार्रवाई की जाएगी. इसी बात को लेकल नाराज भाजपा के कार्यकर्ता थाना कक्ष बाहर धरने पर बैंठ गए.

क्या है चुनाव आयोग के निर्देश :-

चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक कोई बाहरी व्यक्ति चुनाव क्षेत्र में नहीं रुकता. अगर कोई बाहरी नेता रुक रहा, तो आदर्श आचार संहिता नियम का उल्लंघन है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023