Kawardha| डाॅक्टर ने दो पुलिस आरक्षकों पर लगाए जालसाली के आरोप, स्कैन वाले हस्ताक्षर से पा ली सरकारी नौकरी

कवर्धा: फर्जी प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी करने वाले दो पुलिस आरक्षकांे के खिलाफ जिला अस्पताल के डाॅक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है। एसपी के पास शिकायत दर्ज होने के बाद इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

डाॅ मनीष जाॅय की शिकायत के बाद एसपी शलभ ने दोनों युवकों से दुबारा प्रमाण पत्र मंगवाए हैं और मामले की जांच के भी आदेश दिए हैं। यदि मामला सही पाया गया तो दोनों ही युवकों पर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल कुछ माह पहले राज्य सरकार ने पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन मंगाए थे। चयनित आरक्षकों का मेडिकल सर्टिफिकेट मंगाया गया था। जिला अस्पताल में चयनित आरक्षकों का शारीरिक परीक्षण हुआ। जो स्वास्थ्य परीक्षण में पास होते उन्हें प्रमाण पत्र दिया जाता। नेत्र रोग विशेष डाॅ मनीष जाॅय ने दो युवकों की आंख में परेशानी देकर उन्हें कलर ब्लैक होने की आशंका के चलते प्रमाण पत्र नहीं दिया था और उच्च अधिकारियों को दो युवकों के बारे में जानकारी भी दी।

उच्च अधिकारी के आदेश के बाद दोनों युवकों ने रायपुर या राजनांदगांव में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रेफर किया गया था पर दोनों ही युवक हाॅस्पिटल नहीं पहुंचे और डाॅ मनीष जाॅय के फर्जी हस्ताक्षर वाली मेडिकल सर्टिफिकेट के जरिए सरकारी नौकरी हासिल कर ली। डाॅ जाॅय ने आरोप लगाया है कि जिला अस्पताल से जो दो युवकों ने सर्टिफिकेट दिया है, उसमंे मेरा हस्ताक्षर नहीं है। वह स्कैन वाला हस्ताक्षर है। डाॅ ने इस बाबत जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को भी दी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023