Madhya-Pradesh | सरकारी बेड पर सोता मिला कुत्ता, वायरल हुआ वीडियो तो कांग्रेस नेता ने ये कहा

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के सरकारी अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि मरीजों के बेड पर एक कुत्ता आराम से सोया हुआ है। इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। जानकारी के अनुसार, रतलाम के सिविल अस्पताल के अंदर एक कुत्ता घुस गया और शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे मरीज के बिस्तर पर सो गया। सरकारी अस्पताल में कुत्ते के बिस्तर पर सोने का वीडियो वायरल हो रहा है।

हालांकि अधिकारियों ने दावा किया कि शुक्रवार सुबह 8 से 8.30 बजे के बीच, अस्पताल में एक आपातकालीन केस आया, जिसमें एक महिला की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। महिला के साथ कई लोग आए थे। अधिकारियों ने दावा किया कि डॉक्टर और कर्मचारी जब महिला को देखने गए, तब भीड़ का फायदा उठाकर कुत्ता अस्पताल के अंदर घुस गया और मरीज के बिस्तर पर सो गया।

वायरल वीडियो के लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि मरीजों को बेड नहीं मिल रहा लेकिन कुत्ता आराम से सोया हुआ है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मध्य प्रदेश में भले मरीजों को बेड मिले या ना मिले लेकिन ‘श्वान’ तो बेड पर मस्त सोया हुआ है… तस्वीर रतलाम के अलोट की बताई जा रही है… बदहाल स्वास्थ्य सिस्टम।’

हालांकि राज्य के सरकारी अस्पताल में सुविधाओं की कमी की यह पहली ऐसी घटना नहीं है। रतलाम जिला अस्पताल में करीब दो दिन पहले डॉक्टरों ने मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में मरीजों के टांके लगाए थे। दरअसल, दो गुटों के बीच हाथापाई के बाद करीब 18 घायलों को जिला अस्पताल रतलाम लाया गया था। इस दौरान टॉर्च की रोशनी में मरीजों के टांके लगाए गए थे।

इस मामले पर अलोट के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ अब्दुल कादरी ने कहा, ‘घटना की सूचना तब मिली जब एक कुत्ता शुक्रवार सुबह एक्सीडेंट केस में आई भीड़ का फायदा उठाकर परिसर में घुस गया। मैं मरीज को देखने के लिए अस्पताल में मौजूद था। जब इसकी जानकारी हमें मिली तो हमने कुत्ते को अस्पताल परिसर से भगा दिया। इसी बीच किसी ने घटना का वीडियो बना लिया।’