KORBA | तीन पालतू कुत्तों को कोरोना वैक्सीन लगाने अस्पताल पहुंचा शराबी, फिर वहां जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा

कोरबा: अब इसे कोरोना (Corona) का डर कह लीजिए या शराब का नशा, एक नशेड़ी शराब के नशे में अपने तीन पालतू कुत्तों को कोरोना का टीका लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गया. जब कर्मचारियों ने कुत्तों को कोरोना के टीके लगाने से मना कर दिया तो वह हंगामा करने लगा. इतना ही नहीं उसने स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की भी कोशिश की. इस घटना से नाराज स्वास्थ्य कर्मचारी सरकार से सुरक्षा की मांग करते हुए केंद्र पर ही धरने पर बैठ गए हैं

कुत्तों को टीका नहीं लगाया तो किया हंगामा
मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का है. कोरोना टीका लगाने वाली टीम उस वक्त हैरान हो गई जब एक ग्रामीण अपने पालतू कुत्तों को टीका लगवाने केंद्र आया. स्वास्थ्य कर्मियों ने उस ग्रामीण को कई बार समझाया की ये टीका मनुष्यों के लिए है लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़ा रहा और हंगामा करने लगा. उसने कुछ कर्मचारियों के साथ बदतमीजी भी की. ग्रामीण की इस हरकत को वहीं के एक स्वास्थ्य कर्मी ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था कि शख्स नशे में है. 

शराबी के खिलाफ मामला दर्ज
वीडियो में दिख रहा है कि शराबी से बचने के लिए महिला स्वास्थ्य कर्मी स्वास्थ्य केंद्र का गेट बंद कर रही हैं. महिला कर्मचारियों ने घटना को लेकर बाल्को थाने में शिकायत दर्ज कराई है. कर्मचारियों की नाराजगी यहीं नहीं थमीं, वे सुरक्षा की मांग को लेकर केंद्र पर ही धरने पर बैठ गए.

सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठ कर्मचारी 
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी दिनेश कुमार धनगर ने बताया कि ग्राम माखुरपानी निवासी रामायण सिंह अपने 3 पालतू कुत्तों को टीका लगाने के लिए पहुंचा था. कर्मचारियों के मना करने पर उसने गाली गलौच करते हुए मारपीट की कोशिश की. वो पूरी तरह से शराब के नशे में धुत था. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी गांव में टीकाकरण करते समय स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्रता की जाती रही है. स्वास्थ्य अमला सुरक्षित नहीं रहेगा तो सेवा कैसे करेगा. इसलिए हम सुरक्षा के लिए मदद की मांग कर रहे हैं.