BILASPUR | पढ़ाई के दौरान पंजाब में युवती को सिंगर से हुआ प्यार, शादी के बाद दहेज के लिए किया प्रताड़ित, बंधक बनाकर रखा, फिर….

बिलासपुर: युवती लुधियाना में पढ़ने के लिए गयी, वहां उसे एक बेरोजगार युवक से प्यार हो गया। दोनों ने शादी भी कर ली। पर अचानक युवक उससे दहेज की मांग करने लगा, यही नहीं उसे प्रताड़ित भी करने लगा। पैसों की लालच में उसने युवती को बंधक भी बना लिया। युवती किसी तरह वहां से भाग निकली और बिलासपुर अपने घर पहुंची। तब मामला दर्ज हो पाया। पर 1 महीना बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो वह विधायक शैलेष पांडे के पास अपनी गुहार लेकर गयी।

मिली जानकारी के अनुसार 2018 में युवती लुधियाना पढ़ने के लिए गयी थी। चर्च जाते हुए उसकी पहचान आनंद मसीह से हुई। वह एक लोकल सिंगर था। वह यू टयूब पर भी उसके गाने सुनने लगी। आनंद और युवती के बीच नजदीकियां बढ़ी और 2020 में उसने लव-मैरिज कर ली। शादी के बाद युवती को पता चला कि वह बेरोजगार है इसलिए युवती शादी के तीसरे दिन से ही नौकरी करने लगी।

युवती ने आरोप लगाया कि नौकरी करने के बाद आनंद और उसके परिवारवालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उससे मारपीट की जाती। युवती ने अपने परिजनों से हर माह 30 हजार रूपये मांगने लगी। बावजूद ससुरालवाले खुश नहीं थे। युवती ने भागने का प्रयास किया तो पति ने उसे बंधक बना लिया। किसी तरह भागकर वह अपने घर पहुंची और थाने में मामला दर्ज कराया।

युवती गुरूवार को विधायक शैलेष पांडे के पास पहुंची और उसने बताया कि 1 माह पहले उसने महिला थाने में मामला दर्ज कराया था पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। शैलेष पांडेय ने एएसपी से बात कर स्पेशल टीम बनाकर आरोपी पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023