Ggariaband | खेल-खेल में बुआ ने भतीजा-भतीजी को पिलाया कीटनाशक, खुद भी किया सेवन, इलाज के दौरान दोनों मासूमों की मौत

गरियाबंद: मानसिक रूप बीमार एक युवती ने खेल-खेल में अपने मासूम भतीजे-भतीजी को कीटनाशक पिला दिया और खुद भी उसे पी लिया। तबीयत बिगड़ने पर जब तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डाॅक्टरों ने दोनों ही बच्चों को मृत घोषित कर दिया। वहीं युवती की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पायली खंड थाना क्षेत्र के जांगड़ा में रहने वाली गायत्री (22) मानसिक रूप से कमजोर हैं। वह अपने बड़े भाई के बच्चों 6 वर्षीय निफुन और ढाई साल निर्जला के साथ घर के बाहर ही खेल रही थी। खेलते-खेलते वह पड़ोसी के घर के पास घुरवा मंे चले गए। वहां शीशी में तरह पदार्थ था। पहले गायत्री ने उसे खुद पिया और बाद में दोनों बच्चों को पिला लिया।

घर पहुंचने के कुछ देर बाद जब तीनों की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें कुछ समझ में ही नहीं आया। थोड़ी देर बाद घर के पास कीटनाशक की शीशी मिली। आनन-फानन में सबसे पहले उन्हें मैनपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गयी।

एस पी रघुनंदन राठौर ने बताया कि बच्चों द्वारा कीटनाशक पीने के बाद मौत की बात सामने आयी है। पोस्टामार्टम के बाद ही मौत के असली कारणांे का पता चलेगा। श्री राठौर ने कहा कि कीटनाशक दवाई किसने खुले में फेंकी और कौन लोग दोषी है, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023