ऑनलाइन क्लास के दौरान टीचर ने छात्रा को डांटा, बदला लेने के लिए टीचर और उसके परिवार की बनाई फेक ID, अश्लील मैसेज भेज किया बदनाम

लखनऊ: यूपी के लखनऊ में साइबर सेल ने एक ऐसी छात्रा को हिरासत में लिया है, जिसने अपनी टीचर सहित उसके पूरे परिवार के फर्जी इंस्टाग्राम आईडी, फेसबुक आईडी बनाकर उसपर अश्लील फोटो, चैट और नंबर अपलोड कर दिए।

छात्रा इसलिए ऐसा करती थी क्योंकि ऑनलाइन क्लास के दौरान टीचर ने उसे डांटकर बेइज्जती की थी, जिससे नाराज होकर वह आईडी बदलकर टीचर के घर के लोगों को परेशान करती थी। पुलिस ने शिकायत पर लड़की को हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाही की।

जानकारी के मुताबिक बाराबंकी की रहने वाली 22 साल की आरोपी लड़की बीकॉम की छात्रा थी। एक दिन उसकी स्कूल की टीचर ने ऑनलाइन क्लास के दौरान उसे डांट दिया जिसके बाद छात्रा ने टीचर के नाम की फेक आईडी बनाई।

फिर धीरे-धीरे करके घर के सभी मेम्बर्स के खिलाफ फेक आईडी बनाकर सबको अश्लीलता भरे एसएमएस और इंस्टा पर अश्लील चैट भेजने लगी। यही नहीं, फेसबुक पर नंबर डाल कर अश्लील बातें करती थी।

एसीपी साइबर सेल विवेक राय के मुताब‍िक, छात्रा टीचर के घर वालों का फेक अकाउंट बनाकर और उनपर अश्लील भरे एसएमएस करती थी। टीचर और उनके घर वालों को बदनाम करने लगी थी, जिस पर टीचर ने शिकायत दर्ज करवाई थी। श‍िकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्रा को बाराबंकी से हिरासत में लिया गया और कड़ी हिदायत और जुर्माना लेकर भेज दिया।