KORBA | मंगेतर को ट्रेन से किया आखिरी वीडियो कॉल, पटरी पर मिली युवती की लाश, 15 दिन बाद होने वाली थी शादी

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक युवती की रेलवे ट्रैक के किनारे लाश मिली है। बताया जा रहा है कि युवती ने मंगेतर को अंतिम बार वीडियो कॉल किया। इसके कुछ देर बाद युवती की ट्रेन की पटरी के किनारे शव मिला। बताया जा रहा है कि युवती ने ट्रेन से कूदकर जान दे दी। अगले मई महीने में युवती की शादी होनी थी। युवती की मौत के बाद विवाह की तैयारी पर पानी फिर गया है। करतला ब्लॉक के जमनीपानी गांव में बेटी की विवाह की तैयारी में जुटे पटेल परिवार को तब झटका लगा, जब उसका शव उरगा थाना के पीछे रेलवे ट्रैक के किनारे मिला।

पुलिस ने मृतका की पहचान अन्नपूर्णा पटेल के रूप में की है। मृतिका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कोरबा चांपा रेल सेक्शन पर उरगा क्षेत्र में पुलिस की नजर रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ी तो फौरन मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। युवती मृत हालत में पाई गई थी और उसके सिर व अन्य हिस्सों में चोंट के निशान देखे गए थे। इसलिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलवाया गया। इससे पहले ही कई स्तर पर युवती के घर नहीं पहुंचने की सूचना परिचितों के साथ आसपास के रेलवे स्टेशन को दी जा चुकी थी और वह तलाश कर रहे थे। कुछ घंटे बाद में तस्वीर साफ हो गई और पता चला कि जो शव यहां मिला है, वह जमनीपानी गांव की अन्नपूर्णा पटेल है।

मई के पहले सप्ताह में होनी थी शादी
पुलिस के मुताबिक अन्नपूर्णा का विवाह मई के प्रथम सप्ताह में बसंतपुर के एक युवक से होना था। मृतका के भाई रविशंकर पटेल ने बताया कि 1 दिन पहले अन्नपूर्णा टेलर को कपड़े देने के लिए मौहार गांव जाने की बात कहकर घर से निकली थी। काफी समय तक उसके नहीं आने पर संपर्क किया गया तो ट्रेन में होने की जानकारी मिली। रविशंकर ने बताया कि अन्नपूर्णा का विवाह मई के प्रथम सप्ताह में किया जाना था और इसके लिए तैयारी चल रही थी। मृतका के जीजा बलराम पटेल ने बताया कि बसंतपुर के युवक से उसका विवाह तय हुआ था और 1 वर्ष पहले सगाई की गई थी। कोविड के कारण विवाह टालना पड़ा था। उसने यह कदम क्यों उठाया, यह समझ से परे है।

सीएसपी योगेश साहू ने बताया कि रेलवे ट्रैक के किनारे मिले युवती के शव की पहचान कर ली गई है। इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इस मामले में जिस तरह की जानकारी सामने आई है उस आधार पर लगता है कि यात्रा करने के दौरान युवती ट्रेन से कूदी होगी। इस दौरान चोटों के कारण उसकी सांसें थम गई। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आगे की जांच से सब कुछ साफ हो जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023