RAIPUR | अमित जोगी के खिलाफ दर्ज होगा FIR, संत कुमार नेताम ने CM का जताया आभार, कहा- फर्जी आदिवासियों के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा

रायपुर: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी को बड़ा झटका देते हुए निर्वाचन अधिकारी ने उनका जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया। जिसके बाद वह मरवाही चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। वहीं दूसरी ओर अब अमित जोगी के खिलाफ जांच समिति ने एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश जारी कर दिए हैं। उनके उपर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर विधायक बनने पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा।

इस मामले में अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर लिखा है- इस खबर के सामने आने के बाद अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा है कि रातों रात उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति ने मेरा प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया। इसकी खबर मुझे छोड़ बाकी सबको थी। मैंने उसे पढ़ने के लिए समय मांगा, वो भी नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कातिल ही मुनसिफ है, क्या मेरे हक में फैसला देगा।

अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने के बाद संत कुमार नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सत्य सामने लाया, आगे भी फर्जी आदिवासीयों के विरुद्ध संघर्ष जारी रहेगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023