RAIPUR | कवासी लखमा के बयान पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने दी प्रतिक्रिया, कहा- CM बघेल के वंशावली की जांच की मांग

रायपुर: आबकारी मंत्री कवासी लखमा के बयान पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गणेश पूजा कर भाजपा प्रभारी को हटाए जाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए है कि कोई कुत्सित मानसिकता से उनकी पूजा-अर्चना करता है तो इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता, इसके साथ ही सीएम के पूर्वज आदिवासी होने के बायान पर नेता प्रतिपक्ष ने सीएम भूपेश बघेल की वंशावली की जांच की भी मांग कर डाली।

धरमलाल कौशिक ने कहा है कि हम गणेशजी की पूजा अर्चना अच्छे और सच्चे मन से करते हैं, कोई कुत्सित मानसिकता से उनकी पूजा-अर्चना करता है तो इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता। हम देश, प्रदेश, समाज और परिवार की समृद्धि के लिए गणेशजी को पूजते हैं। आज ही आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा था कि उन्होंने गणेश भगवान की पूजा की, इसलिए भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी को हटाया गया।

वहीं आबकारी मंत्री के एक अन्य बयान पर भी धरमलाल कौशिक ने रिएक्शन दिया है । कवासी लखमा ने कहा था कि भूपेश बघेल के कोई पूर्वज आदिवासी रहे होंगे। इस बयान पर कौशिक ने कहा कि ‘लखमा के बयान के आधार पर सीएम भूपेश बघेल कीे वंशावली की जांच होनी चाहिए। जांच के लिए रिसर्च टीम गठित करना चाहिए, क्योंकि मंत्री ने जो बयान दिया है, यह गंभीर मामला है। पहले भी कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री की जाति को लेकर काफी विवाद हुआ है। इसका निराकरण कैसे हुआ यह सभी जानते हैं।

इसके पहले आज छत्तीसगढ़ सरकार में आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिय है। लखमा में सीएम भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के लिए भगवान बताया है। मंत्री कवासी लखमा ने दावा किया कि सीएम भूपेश बघेल के कोई पूर्वज आदिवासी रहे होंगे। सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के लिए भगवान है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो देवगुड़ी की पूजा कर रहे हैं, इसी से बस्तर में जमकर बारिश हो रही है।

इसके साथ ही मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा दावा किया कि उनके गणपति की पूजा करने से ही बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी हटी हैं। जब उनसे पूछा गया कि घर पर गणपति विसर्जन के दौरान क्या मांगा? इस पर उन्होंने कहा कि हम भगवान से कुछ नहीं मांगे। प्रदेश अध्यक्ष डी पुरंदेश्वरी अपने आप हट गई उनको पता ही नहीं चला।

कवासी लखमा ने का कि यह ढोंग रचने वाले लोग हैं हम भगवान को मानने वाले लोग हैं। भगवान की असली पूजा करने से यही परिणाम मिला, राष्ट्रीय अध्यक्ष भी ज्यादा दिन तक नहीं रहने वाले है, हम वोट के लिए भगवान गणेश नहीं बिठाते। समाज के विकास के लिए गणेश बिठाते हैं। बीजेपी की तरह भगवान राम को वोट का एजेंडा नहीं बनाते हैं।

वहीं आरएसएस के जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि इंदिरा गांधी ने पूर्व में जनसंख्या नियंत्रण का कानून लाया था। तब यही लोग कूद कूद कर विरोध कर रहे थे। यह ढोंगी लोग हैं। हमारी पार्टी पंडित नेहरू और महात्मा गांधी के रास्ते में चलने वाली है। छत्तीसगढ़ में जनता का विकास हो और मोहन भागवत को यहां से छुट्टी दें, ऐसी हमारी शुभकामनाएं हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023