Birthday Spl | बिट्टू शर्मा से लेकर क्रूर खिलजी का बेहतरीन सफर, रणबीर ने हर किरदार में डाल दी जान, देखिए उनकी शानदार जर्नी

मुंबई: 6 जुलाई 1985 में मुंबई में जन्में रणवीर सिंह इस साल अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में खलबली मचाने वाले रणवीर सिंह अपने फैशन सेंस और जबरदस्त एक्टिंग के कारण हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। अभिनेता ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो वह बिल्कुल एक आम लड़के की तरह थे। वहीं आज अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी का दिल आसानी से जीत लेते हैं।

रणवीर सिंह ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ बैंड बाजा बारात से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और बिट्टू शर्मा के किरदार को लोगों के दिलों से जोड़ दिया। इस फिल्म के बाद रणवीर सिंह ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और पद्मावत, रामलीला जैसी शानदार फिल्में की। इसके साथ ही वह जल्द ही टीवी जगत में कदम रखने वाले हैं। एक्टर के जन्मदिन के खास मौके पर जानिए उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस के बारे में।

बैंड बाजा बारात
साल 2010 में रिलीज हुई ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने बिट्टू शर्मा नाम के लड़के का रोल निभाया, जो बेफिक्र रहता है। इस फिल्म में अभिनेता ने अपने शानदार एक्टिंग से आज भी लोगों के दिलों में यादगार है।

रामलीला
संजय लीला भंसाली की साल 2013 में आई फिल्म रामलीला में दीपिका और रणवीर सिंह की जोड़ी से हर किसी को मोहित कर लिया था। रणवीर ने प्यार के जुनून को अपनी अदायगी से खूबसूरती से बिखेरा।

बाजीराव मस्तानी
साल 2015 में आई फिल्म बाजीराव मस्तानी में रणवीर सिंह ने अपने किरदार से फिल्म में एक जान सी फूंक दी थी। जहां एक दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसे अभिनेत्रियां नजर आ रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर रणवीर सिंह एक ऐसे किरदार में नजर आते हैं जो पत्नी के प्रति प्रेम दिखाना हो या फिर प्रेमिका। हर एक पहलू में खरे उतरे।

पद्मावत
साल 2018 में आई इस फिल्म में रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी के रोल में नजर आए थे। अपने चेहरे और शानदार एक्टिंग से फैंस को दीवाना कर दिया। संजय लीला भंसाली की फिल्म में जब रणवीर सिंह ने खिलजी के रूप में नजर आए तो उन्हें पहचानना काफी मुश्किल हुआ। इस फिल्म में रणवीर सिंह के किरदार को फैंस ही नहीं बल्कि आलोचकों ने भी प्रशंसा की थी।

गली ब्वॉय
साल 2019 में आई इस फिल्म में रणवीर ने मुंबई की गलियों में छिपे एक टैलेंटेड लड़के का किरदार निभाया और एक बार फिर दर्शकों की वाहवाही बटोर ली। इसमें रणवीर और आलिया भट्ट की जोड़ी फैंस को बहुत पसंद आई। ’गली ब्वॉय’ को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी के लिए भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भी भेजा गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023