VIRAL POST | कोरोना काॅल में शुरू किया मजेदार बिनजेस, बकरियों के साथ जूम काॅल से कमा लिए लाखों रूपये, बुकिंग करवाने की लग गयी थी होड़

नई दिल्ली: बकरी पाल लीजिए जिंदगी सेट हो जाएगी! मजाक समझ रहे हैं। लगता है आपने अब तक इस खबर को नहीं पढ़ा है। दरअसल, मामला ब्रिटेन का है जहां एक फर्म ने गोट आॅन जूम काॅल सर्विस शुरू की। इसके तहत बकरी आपकी जूम कॉल का हिस्सा बनती है और बकरियों वाली हरकत करती है। यकीनन महामारी के टाइम में जूम कॉल की बाढ़ सी आ गई। ऐसे में जूम कॉल मजेदार हो, यह जरूरी हो गया। अब जाहिर है जब जूम कॉल में एक बकरी होगी तो वहां बातचीत का अलग मजा होगा। क्यों?

जहां कोरोना महामारी के कारण बहुत से लोगों का काम-धंधा ठप हो गया, वहीं कुछ लोगों ने कमाई के नए तरीके भी इजाद किए। ऐसा ही एक तरीका निकाला इंग्लैंड के लंकाशायर की एक फार्म मालिक ने, जिन्होंने कोराना काल में वीडियो कॉल विद गोट (मतलब, बकरी के साथ वीडियो कॉल) नाम से एक सर्विस स्टार्ट की। आइडिया लोगों को इतना पसंद आया कि फार्म ने कुछ वक्त में लाखों रुपये कमा लिए।

रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के फार्म की मालिक डाॅट मैकार्थी ने अपने साथ एक प्लान बनाया। योजना ये थी कि क्यों न वे लोगों को फार्म की बकरियों के साथ जूम कॉल करने का ऑफर दें। हालांकि, उन्होंने तो यह सब मजाक में सोचा था और मजे के लिए वेबसाइट पर एक विज्ञापन भी डाल दिया।

https://twitter.com/theunsubscriber/status/1349670413358522369?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1349670413358522369%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fnavbharattimes.indiatimes.com%2Fviral-adda%2Flife-hacks%2Ffarm-rents-their-goats-for-zoom-calls-earn-rs-50-lakhs-in-pandemic-50223%2F

लेकिन गजब तो तब हो गया जब अगले दिन उनका फोन मिस कॉल्स और ईमेल्स से भर गया। ये सभी बकरी के साथ वीडियो कॉल करने की बुकिंग को लेकर थे। रिपोर्ट के मुताबिक, फार्म एक बकरी के साथ 5 मिनट जूम कॉल करने का 500 रुपये चार्ज करता है। इस तरह से फार्म अब तक लगभग 50 लाख रुपये कमा चुका है। आप भी अगर चाहे तो इस वेबसाइट पर जाकर बकरी के साथ जूम कॉल बुक कर सकते हैं।

फिलहाल, इस फार्म के पास 11 बकरियां हैं। दिलचस्प बात है कि ‘जूम कॉल विद गॉट’ की बुकिंग करवाने में बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियों के कर्मचारी आगे हैं। लोग अपने हिसाब से अलग-अलग बैकग्राउंड बनाने की भी डिमांड करते हैं। इससे इतना साफ है कि हालात कैसे भी हों अगर आपका आइडिया यूनिक और मजेदार है तो पैसा आपके पास चलकर आएगा!

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023