गरियाबंद | युवक को हाथी ने उठाकर पटका – मौके पर ही तोड़ दिया दम

गरियाबंद: लम्बे समय के बाद एक बार फिर हाथियों का झुंड जिले के रिसगांव और तोरेंगा परिक्षेत्र इलाके में पहुंच गया है. इस बार झुंड में हाथियों की संख्या 18 बताई गई है. इस झुंड के हाथी ने स्थानीय युवक को पटककर कुचल दिया है. युवक की मौके पर ही मौत होने की खबर है.

वन विभाग से मिली खबर के मुताबिक हाथियों का दल सोंढुर नदी पार कर ढोलसराई इलाके में पहुंचा गया था. विभाग द्वारा हाथियों से सचेत और दूर रहने ग्रामीणों को पहले ही समझाइश दी जा चुकी थी. लेकिन ग्रामीण युवको का एक समूह हाथियों के झुंड के पीछे जाने लगा. इसी दौरान शोर से विचलित हुए एक हाथी ने पलटकर ग्रामीणों पर हमला कर दिया. एक हाथी को हमला करते देख ग्रामीण तेज़ी से भागे तभी अशोक नेताम उम्र 23 साल भागने में कामयाब नहीं हो पाया. इसी दौरान अशोक हमलावर हाथी के चपेट में आ गया. हाथी ने पहले युवक को कुचल दिया इसके बाद सूंड से पकड़कर तेज झटके से जमीन पर पटक दिया. युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

अभ्ययरण्य के उप संचालक आयुष जैन ने बताया कि हाथियों को उत्तेजित करने की कोशिश नहीं करने की समझाइश दी गई थी. लेकिन लापरवाही के चलते घटना हो गई. घटना के बाद परिजन को तत्काल 25 हजार सहायता राशि दी गई है.आयुष जैन ने ग्रामीणों से अपील की है की हाथियों को उत्तेजित नहीं करें.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023