VIRAL POST | 90 रूपये के बर्गर को खरीदने के लिए 10 रूपये लेकर पहुंची बच्ची, एम्प्लाई में जो किया उसे देखकर हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्लीः बर्गर निश्चित रूप से बच्चों के पसंदीदा फास्ट फूड में से एक है. हाल ही में, उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में एक बच्ची बर्गर किंग के आउटलेट में गई और फिर कम पैसों में एक बर्गर खाने के लिए निवेदन किया. उस बच्ची के पास सिर्फ 10 रुपये थे, लेकिन वह जिस बर्गर को खाना चाहती थी उसकी कीमत 90 रुपये थी. इसके बाद जो हुआ, उसके बारे में जानकर आप भी बेहद इमोशनल हो जाएंगे. बच्ची की मासूमियत और खाने की चाहत देखकर वहां बर्गर किंग में मौजूद कर्मचारी ने कुछ ऐसा काम किया कि लाखों लोगों का दिल जीत लिया. इंटरनेट पर यह पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्ट में बच्ची की ख्वाहिश रहती है कि वह एक बर्गर को खा सके, और उसे पूरा करने के लिए बर्गर किंग का एक कर्मचारी आगे आता है. यह देखकर कि बच्ची बर्गर के लिए पूरी राशि का भुगतान करने में असमर्थ है तो बर्गर किंग के एक कर्मचारी ने अपनी जेब से शेष 80 रुपये का भुगतान किया और उसे ऑर्डर दिया. नोएडा बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के आउटलेट पर बातचीत देख रहे ग्राहकों में से एक ने बच्ची को 10 रुपये का नोट पकड़े हुए देखकर एक तस्वीर क्लिक की और इसे अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया और यह कुछ ही समय में वायरल हो गया.

बताया जा रहा है कि यह घटना 13 सितंबर के आस-पास की है और उसे यूजर ने 16 अक्टूबर को वर्ल्ड फूड डे के मौके पर पोस्ट को शेयर किया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीर डालते हुए शख्स ने ट्वीट किया और लिखा, ‘दस रुपये हाथ में थे लेकिन बर्गर खाने के लिए 90 रुपये चाहिए थे, लेकिन काउंटर के पीछे बैठे व्यक्ति ने मना नहीं किया और लड़की को 80 रुपये देकर लड़की को बर्गर दे दिया.

बर्गर किंग कंपनी ने ट्वीट किया, ‘#WorldFoodDay मनाने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है? हमें उम्मीद है कि बच्ची ने अपने बर्गर का आनंद लिया होगा और नोएडा बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के रेस्टॉरेंट के मिस्टर धीरज की एक ‘काइंड किंग’ होने के लिए सराहना करना चाहती है. इसने हमें हर किसी की सेवा करने के लिए और भी प्रेरित किया है!’ रेस्तरां कर्मचारी के इस इशारे को सोशल मीडिया यूजर्स से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. एक यूजर ने ट्वीट का जवाब देते हुए लोगों से समाज के लिए कुछ करने का आग्रह किया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023