लड़की से बना लड़का, अब है प्रेग्नेंट, इस कपल ने इंस्टाग्रामर पर शेयर की अपनी खूबसूरत Journey

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर एक ट्रांसजेंडर कपल ने घर में नए मेहमान के आने की खुशखबरी दी है। केरल के कोझिकोड में रहने वाले इस ट्रांसजेंडर कपल ने माता-पिता बनने की खबर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। कपल जिया पावल (21) और जहाद (23) ने बताया कि मार्च के पहले महीने में उनका पहला बच्चा इस दुनिया में आ जाएगा।

कपल ने बताया कि पिछले 3 साल से वे साथ में रह रहे थे। जब वह साथ में रहने लगे तब उन्होंने सोचा कि उनका जीवन दूसरे ट्रांसजेंडरों से अलग होगा इसलिए उन्होंने अपना बच्चा इस दुनिया में लाने का सोचा। ताकी इस दुनिया से उनके जाने के बाद वह अपने पीछे अपनी संतान और अपने इतिहास को छोड़ जाएं।

बता दें कि मैटरनिटी लीव पर जाने से पहले जहाद एक अकाउंटेंट के रूप में काम करते थे। वहीं ट्रांसजेंडर जिया पावल पेशे से एक शास्त्रीय नृत्य शिक्षक हैं।

ट्रांसजेंडर होने का पता चलने के बाद दोनों ने छोड़ दिया घर

जिया ने कहा कि ट्रांस पुरूष और ट्रांस महिला बनने की इस यात्रा को वह जारी रखेंगे। मैं अभी भी ट्रांस महिला बनने के लिए अपना इलाज जारी रख रही हूं। जहाद भी डिलीवरी के 6 महीने बाद ट्रांस मैन बनने के लिए अपना इलाज फिर से शुरू करेंगे। जिया कोझिकोड की रहने वाली है और जहाद तिरुवनंतपुरम से हैं। दोनों को जब पता चला कि वह ट्रांसजेंडर हैं तब उन्होंने अपना घर छोड़ दिया।

https://www.instagram.com/p/CoFoTzxvjWH/?utm_source=ig_embed&ig_rid=a36705b0-df00-4e00-8023-513c14db30d6

ब्रेस्ट फीडिंग के लिए मिल्क बैंक से लेंगे मदद

जिया ने बताया कि उन दोनों ने काफी सोच समझ कर इस बच्चे को दुनिया में लाने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि जहाद ने पहले ही अपने दोनों ब्रेस्ट हटवा दिए थे और वे हार्मोन ट्रीटमेंट के साथ आगे बढ़ रहे थे। जहाद अगले महीने ही बच्चे को जन्म देने वाले हैं और उनकी डिलीवरी कोझिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में होगी।

उनहोंने बताया कि यहां के डॉक्टरों ने जहाद की प्रग्नेंसी के दौरान काफी मदद की। चूंकी जहाद ने अपने ब्रेस्ट हटवा लिए हैं इसलिए वह मेडिकल कॉलेज के मिल्क बैंक से बच्चे को दूध पिलाने की उम्मीद करते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023