गजब का प्यार। बॉयफ्रेंड की जमानत कराने गर्लफ्रेंड लेती है कर्ज, फिर उसी कर्ज को चुकाने के लिए वह करता है लूट

इंदौर: प्यार और लूट के कनेक्शन का अजब मामला सामने आया है। बॉयफ्रेंड लूट की वारदात करता है। पुलिस उसे पकड़कर ले जाती है तो गर्लफ्रेंड ब्याज पर रुपए लेकर जमानत पर छुड़ा लाती है। बॉयफ्रेंड उधारी चुकाने के लिए फिर वारदात करने लगता है। गर्लफ्रेंड पुलिस से उसकी आखिरी वारदात कहकर मिन्नतें करती और जमानत पर छुड़ा लाती है। विजय नगर पुलिस ने शुक्रवार देर रात बदमाश भी पकड़ा, तो इस प्रेम कहानी का खुलासा हुआ।

विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया, इलाके में लूट की वारदात बढ़ने पर हमने मुखबिर सक्रिय किए थे। कोई बड़ी सफलता नहीं मिली तो जेल भेजे गए अपराधियों के रिकॉर्ड खंगाले। इलाके में सिर्फ महंगे मोबाइल लूटने वाले आरोपियों के नाम की लिस्ट निकाली गई। उसमें यह सामने आया कि बदमाश विशाल नानेरिया (22) कुछ दिन पहले जमानत पर बाहर आया था। पुराने अपराधों में भी उसका यही पैटर्न था, जिसके बाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया। विशाल पर हीरानगर, लसूड़िया, पलासिया सहित अलग-अलग थानों में 8 से अधिक अपराध दर्ज हैं।

उधार के रुपए से कराई थी जमानत
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो कुछ दिनों पहले डकैती की साजिश रचने के मामले में जेल में था। उसकी गर्लफ्रेंड ने ब्याज पर 40 हजार रुपए उधार लेकर जमानत कराई थी। जमानत मिलने में लंबा समय लग गया था। इस कारण से रुपए मांगने वाले लगातार गर्लफ्रेंड को परेशान कर रहे थे। इसलिए उसने जेल से छूटते ही फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

गिरफ्तार होते ही गर्लफ्रेंड पहुंच जाती है थाने
किसी भी वारदात के बाद पुलिस विशाल को पकड़ती, तो उसकी गर्लफ्रेंड थाने पहुंच जाती है। वह पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाती है कि विशाल का आखिरी अपराध समझकर छोड़ दो। मैं ब्याज पर कितना रुपया उधार लूंगी। उधार रुपए देने वाले घर आकर परेशान करते हैं।

विशाल इस तरह करता रहा वारदात

20 मार्च– विजय नगर थाना क्षेत्र में एक महिला देर शाम ऑफिस से घर लौट रही थी, तभी बाइक पर आए बदमाशों ने पीछे से झपट्टा मारकर मोबाइल लूट लिया। उसी दिन हीरा नगर थाना क्षेत्र में उसी बाइक से एक और मोबाइल लूट की वारदात हुई। बाइक नंबर तलाशने पर मालूम पड़ा कि वह बाइक चोरी की है। कुछ दिन पहले ही हीरा नगर थाने में उसकी चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और मोबाइल लूट के मामले में कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां पर गर्लफ्रेंड ने उधार के रुपए से उसकी जमानत करवा दी।

28 मार्च– विजय नगर थाना क्षेत्र की स्कीम नंबर 78 में आरोपियों ने पर्स व मोबाइल लूट की वारदात की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस बार भी उसकी गर्लफ्रेंड ने कोर्ट से 30 हजार रुपए की जमानत पर उसे छुड़ा लिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023