RAIPUR | होटल विसलींग वुड में आयोजित शादी समारोह में हुई चोरी की घटना, चोर गिरोह को राजधानी पुलिस ने धर दबोचा

रमेश गुप्ता

रायपुर : शादी समारोह में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोर गिरोह को राजधानी पुलिस ने धर दबोचा है. मामला राजधानी के बड़े होटल विसलींग वुड, सेरीखेडी में आयोजित शादी समारोह में हुई गहनों की चोरी का है जहाँ 9 दिसंबर को मेंहदी की रस्म चल रही थी. इसी बीच चोरो ने मौका देखकर जुलरी से भरा बैग पार कर दिया जिसमें दुल्हन के सोने और चांदी के जेवरात थे. जेवरात की कीमत 3 लाख रूपये बताई गई है.

ऐसे मिला क्लू

इसके बाद मंदिर हसौद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. घटना के संबंध में प्रार्थी सहित विवाह समारोह में उपस्थित अन्य लोगों से भी विस्तृत पूछताछ किया गई. घटनास्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे की इसी दौरान कैमरों के फुटेज के अवलोकन पश्चात् आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त हुए. पुलिस को एक आरोपी को चिन्हांकित करने में सफलता मिली. चोर मध्यप्रदेश के जिला राजगढ़ निवासी था. इसके बाद टीम को मध्यप्रदेश भेजा गया जहाँ आरोपी रितिक छायल को गिरफ्तार करने में सफलता मिली एवं निशानदेही पर जुलरी भी बरामद की गई.

ऐसे करते थे चोरी

इस गिरोह के सदस्य मूलतः जिला राजगढ़ (म.प्र.) के पचोर के निवासी होते है तथा सांसी जाति के होते है. गिरोह के सदस्य विवाह समारोह में अच्छे कपड़े पहनकर शामिल होते है तथा घरवालों सहित आसपास के लोगों पर लगातार नजर रखकर मौका देखकर सोने, चांदी के जेवरात, नगदी रकम एवं गिफ्ट आॅयटमों को चोरी कर फरार हो जाते है. यह गिरोह देश भर में घुम – घुम कर विवाह समारोह में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है.
गिरफ्तार आरोपी – रितिक छायल पिता महेश छायल उम्र 18 साल निवासी ग्राम कड़िया थाना पोड़ा जिला राजगढ़ (म.प्र.). आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं मशरूका बरामद करने में उप निरीक्षक त्रिलोक प्रधान थाना आरंग, सायबर सेल से सउनि. शंकर लाल ध्रुव, प्र.आर. संतोष सिंह, आर. आशीष राजपूत एवं तुकेश निषाद का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023