TRENDING | यहां सोने से उस्तरे से की जाती है शेविंग, 8 तोले के रेजर की कीमत है 4 लाख रूपये, जानिए आपको शेविंग के लिए कितनी कीमत चुकानी होगी

पुणे: लाॅकडाउन ने कई लोगों के रोजगार पर ताला लगा दिया। कोई हिम्मत हार गया तो किसी ने दुगने उत्साह से अपने बिजनेस को खड़ा किया और नई इबारत लिख दी। ऐसी ही हिम्मत दिखाई है अविनाश बोरूंदिया और विक्की बाघमारे ने। पुणे से सटे देहूगांव में सैलून चलाने वाले इन दोनों पर लाॅकडाउन की मार पड़ी, जब सैलून खोलने की इजाजत मिली तो ग्राहकों का टोटा हो गया। फिर इन्होंने ऐसी तकरीब निकाली कि अब इनकी दुकान पर शेविंग करवाने वालों की लाइन लगी होती है।

दरअसल ये शेविंग करने के लिए सोने के उस्तरे का इस्तेमाल करते हैं। अविनाश ने बताया कि लाॅकडाउन की वजह से धंधा बिलकुल चौपट हो गया था। जब छूट मिली और सैलून खोला तो लोगों को कोरोना का डर इतना ज्यादा था कि वह सैलून आने से ही डरते थे। ऐसे में मैंने और विक्की ने अपने सैलून को रिलाॅन्च करने का सोचा। यही नहीं हम इस काॅन्सेप्ट पर काम कर रहे थे कि ऐसा क्या करें कि ग्राहक सैलून आएं।

अविनाश ने कहा कि हमने जब स्टडी की तो पता चला कि यहां के लोगों को सोने से बेहद लगाव है, फिर हम ने सोचा क्यों न हम सोने का उस्तरा बनाएं और उससे शेविंग करे। अविनाश और विक्की ने चार लाख रूपये खर्च कर 8 तोले का उस्तरा बनवाया। उनका आइडिया काम कर गया और अब उनके कस्टमर्स इसी सोने के उस्तरे से शेविंग करवाने आते हैं। विक्की ने बताया जब हम सोनार के पास उस्तरा बनवाने गए तो उन्होंने इसे मजाक में लिया और कोई भी इसे बनाने को तैयार नहीं हुआ।

आखिरकार पिंपरी में उन्हें सुनार ने 18 कैरेट सोने का उस्तरा बनाकर दे दिया। जैसे ही लोगों को इस बात का पता चला वह सैलून आने लगे। कस्टमर्स का कहना है कि सोने के उस्तरे से शेविंग कराने से चेहरे पर अलग का अहसास होता है। यहां सोने के उस्तरे से शेविंग कराने पर 100 रूपये का भुगतान करना पड़ता है। यदि नाॅर्मल शेविंग कराना चाहता है तो उसे 70 रुपए ही देने होते हैं।

विक्की ने बताया कि सोने का उस्तरा रखने के लिए उन्होंने सैलून में एक खास तरह का लाॅकर भी बनवाया है। अविनाश और विक्की ने बताा कि वे आने वाले दिनों में तीन और सोने के उस्तरे बनवाने वाले हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023