KANKER | प्रेमी के साथ भागी दुल्हन का थाने में हाई वोल्टेज डामा, पति का मंगलसूत्र लौटाया, तेवर देखकर पुलिस भी हैरान

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक दुल्हन प्रेमी के लिए परिवार और समाज के सामने ढाल बनकर खड़ी हो गई। उसके तेवर देख सभी उसके आगे झुक गए। इस फैमिली ड्रामे में लड़की के दूल्हे को भी हर बात माननी पड़ी। हालांकि, ड्रामा बहुत देर तक चला, लेकिन उसके बाद प्रेमी-प्रेमिका एक हो गए। पहले इस मामले में कांकेर पुलिस से लड़की के प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज किया था, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, आरती सहारे दंतेवाड़ा की रहने वाली है। उसका बस्तर के बकावंड के रहने वाले विकास गुप्ता से लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। उनकी शादी को लेकर परिजन तैयार नहीं थे। लड़की के घरवालों ने उस पर दबाव डालकर उसका रिश्ता महाराष्ट्र के एक युवक से तय कर दिया। 6 फरवरी को उनकी शादी हुई। इस मामले में ट्विस्ट उस वक्त आया जब आरती ससुराल के लिए पति के साथ विदा तो हो गई, लेकिन, लेकिन राजनांगदांव के मानपुर से प्रेमी विकास के साथ फरार हो गई। ये पता चलते ही हड़कंप मच गया। घरवालों ने पुलिस को सूचना दी और 7 फरवरी को कांकेर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

पुलिस के सामने चलता रहा फैमिली ड्रामा
8 फरवरी को इस मामले में सड़क से लेकर थाने तक फैमिली ड्रामा चलता रहा और पुलिस ने लड़की को परिजनों को सौंप दिया। इस बीच आरती का दूल्हा भी उसी दिन रिश्तेदारों के साथ कांकेर थाने पहुंच गया। थाने में लड़की की मां रिश्तेदारों के साथ पहले ही मौजूद थी। दूसरी ओर, लड़की के प्रेमी का भाई भी पहुंच गया। पुलिस के सामने ड्रामा चलता रहा। इस बीच पुलिस ने प्रेमी विकास का मामला निपटाकर उसे थाने के बाहर भेज दिया। पुलिस ने जब लड़की से पूछा तो उसने भी साफ-साफ कह दिया कि वह अपने प्रेमी के साथ ही जाएगी। उसकी मां ने भी पुलिस के ही सामने हां भी कह दी।

इस तरह की प्रेमी की रक्षा
ये बात कहकर जब दुल्हन प्रेमी को ढूंढने बाहर आई तो हैरान रह गई। उसने देखा कि दूल्हे की रिश्तेदार विकास को घेरे हुए हैं और उसके साथ मारपीट कर सकते हैं। इसके पहले कि कुछ अनहोनी होती, वह प्रेमी के आगे जाकर ढाल की तरह खड़ी हो गई। उसने सभी से कहा कि अगर विकास को कुछ हुआ तो वह किसी को नहीं छोड़ेगी। उसके तेवर देख सब शांत हो गए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023