RAIPUR | गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजिम पुन्नी मेले को लेकर कलेक्टर और एसपी स्तर के अधिकारियों की ली बैठक, लिए ये बड़े निर्णय

रायपुर: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजिम पुन्नी को लेकर अधिकारियों की बैठक लेकर सुरक्षा के तमात उपायों की समीक्ष की। उन्होंने कहा कि प्रशासन इस बात की निगरानी रखे कि भीड़ को नियंत्रित कैसे किया जाए। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे की वजह से केवल पूजा-पाठ और मेले का आयोजन होगा। इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम और सरकारी प्रदर्शनी आयोजित नहीं की जाएगी।

बैठक के बाद श्री साहू ने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन की ओर से तमाम व्यवस्थाएं होंगी। आपको बता दें कि इस बार राजिम पुन्नी मेला 27 फरवरी से 11 मार्च तक आयोजित होगा। इस दौरान 3 स्नान पर्व 27 फरवरी माघी पूर्णिमा, 6 मार्च जानकी जयंती और 11 मार्च महाशिवरात्रि के पुण्य अवसर पर होगा। श्रद्धालुआंे के स्नान के लिए स्नान कुंड भी बनाये जाएंगे। आम जनता की सुविधा के लिए सड़क, बायो शौचालय, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सफाई आदि की व्यवस्था की जाएगी।

ताम्रध्वज साहू ने नगर पंचायत राजिम और नयापरा को सफाई की व्यवस्था की जिम्मेदारी है। वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग को सफाई, सड़क, बैरिकेड्स, विद्युत विभाग को लाइट, नगर पंचायत राजिम को साफ सफाई, पीएचई को बायो टॉयलेट, पानी की व्यवस्था, खाद्य विभाग को भोजन प्रबन्ध, जल संसाधन विभाग को पर्याप्त स्नान कुंड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने कहा कि इस बार शासकीय स्टॉल नहीं लगाए जाएंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023