IPL 2020 : इन 5 बड़े खिलाड़ियों ने साबित किया ‘नाम बड़े और दर्शन छोटे’, अभी तक चल रहा है इनका फ्लॉप शो

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन का आधा पड़ाव पार हो चुका हैै। कुछ ऐसे परफॉर्मेंस देखने को मिले हैं जिसने फैन्स और क्रिकेट पंडित को हैरान करने का काम किया है। आईपीएल 2020 (प्च्स् 2020) में युवा खिलाड़ियों ने अपने परफॉर्मेंस से भविष्य की उम्मीद जगाई है तो कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी इस आईपीएल में फ्लॉप रहे। कार्तिक त्यागी और देवदत्त पडिक्कल जैसे युवा खिलाड़ियों ने इस आईपीएल से अपनी पहचान बनाई है तो वहीं एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, शिखर धवन, केएल राहुल, मंयक अग्रवाल और पालार्ड ने फैन्स की उम्मीद पर खड़ा उतरते हुए शानदार परफॉर्मेंस किया। लेकिन वहीं जिस प्लेयर्स से इस बार फैन्स को खासा उम्मीद थी वो बिल्कुल फ्लॉप रहे हैं जो यकीनन निराश करने वाला है। ऐसे में जानते हैं उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल में फलाॅप रहे।

एम एस धोनी
आईपीएल 2020 का सबसे बड़ा नाम एम एस धोनी इस सीजन में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। फैन्स को उम्मीद थी कि आईपीएल में पहले वाले माही देखने को मिलेंगे लेकिन बल्लेबाजी से बेहद ही कमजोर नजर आए हैं। 14 महीने के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटे धोनी का बल्ला उन्हीं की तरह बिल्कुल शांत रहा है जिसके कारण सीएसके की टीम इस बार प्लऑफ से बाहर होते दिख रही है। इस सीजन में खेले 10 मैच में धोनी केवल 164 रन ही बना सके हैं. आईपीएल 2020 में धोनी का औसत केवल 27.33 का है।

आंद्रे रसेल
केकेआर के लिए आंद्रे रसेल का टूर्नामेंट में फ्लॉप होना किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पिछले सीजन में तूफानी बल्लेबाजी कर आईपीएल के किंग बनने वाले रसेल इस सीजन में पूरी तरह से नाम बड़े और दर्शन छोटे वाले कहावत पर खड़े उतरे हैं। रसेल ने इस आईपीएल में 9 मैच में केवल 92 रन बनाए हैं। 2019 आईपीएल में रसेल ने 510 रन बनाकर धमाल मचाया था, लेकिन इस सीजन में उनके परफॉर्मेंस में भारी गिरावट आई है।

पैट कमिंस
केकेआर ने पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रूपये में खरीदा था। आईपीएल शुरू होने से पहले ही कमिंस भारी रकम लेकर सुर्खियों में आ गए थे, लेकिन सीजन में उनकी गेंदबाजी में वो बात नजर नहीं आई जिसके लिए उन्हें 15 करोड़ से ज्यादा की भारी रकम दी गई थी। कमिंस ने 9 मैच में केवल 3 विकेट लिए हैं जो इस बात को दर्शाता है कि उनका परफॉर्मेंस बेहद ही निराशाजनक रहा है।

ग्लेन मैक्सवेल
किंग्स इलेवन पंजाब को ग्लेन मैक्सवेल से काफी उम्मीदें थी लेकिन हर मैच में पंजाब की उम्मीद को धूमिल करते नजर आए। मैक्सवेल को पंजाब ने 10.75 करोड़ रूपये में खरीदकर टीम में यही उम्मीद के साथ शामिल किया होगा कि आईपीएल में उनके बल्ले से रन बरसेंगे, लेकिन ऐसा हो न सका। हैरानी की बात ये है कि इस सीजन में खेले 10 मैच में उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला है। साल 2014 में भी मैक्सवेल पंजाब की टीम की ओर से खेले थे और इस सीजन में उन्होंने धमाल मचाते हुए 552 रन बनाए थे। इस बार ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 10 मैच में केवल 90 रन बनाए हैं। अभी पंजाब को 4 मैच और खेलने हैं, ऐसे में मैक्सवेल क्या गुल खिलाते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

एरोन फिंच
इस बार आरसीबी ने एरोन फिंच को 4.40 करोड़ रूपये में खरीदकर टीम में शामिल किया था। लेकिन अबतक अपने परफॉर्मेंस से फिंच ने निराश ही किया है। इस सीजन में फिंच ने 9 मैच में 205 रन बनाए हैं, लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद उनसे थी, उसपर वो खड़े नहीं उतर सके हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023