BIJAPUR | पत्रकारों के समर्थन में 16 को गंगालूर में प्रदेशभर के पत्रकार भरेंगे हुंकार, 20 से नक्सलियों की मांद में मीडिया स्वतंत्रता बाइक रैली

बीजापुर: नक्सलियों की दक्षिण सब जोनल कमेटी द्वारा बीजापुर व सुकमा के दो पत्रकारों के विरूद्ध जारी नामजद पर्चे को लेकर बीजापुर पत्रकार भवन में पत्रकारों की बैठक हुई। जिसमें सभी ने नक्सलियों की इस करतूत का विरोध किया। साथ ही पत्रकार गणेश मिश्रा व लीलाधर राठी के समर्थन में चरणबद्ध आंदोलन करने की रूपरेखा तय की गई।

पहले चरण में बीजापुर से 22 किमी दूर गंगालूर में 16 फरवरी को बाइक रैली निकाली जाएगी और एक दिवसीय धरना प्रदर्शन भी होगा। प्रदर्शन में प्रदेश के सभी पत्रकारों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की गई है। दूसरे चरण में 18 फरवरी को जगदलपुर में वृहद धरना-प्रदर्शन किया जाएगा और उसके पश्चात 20, 21 व 22 फरवरी को सुकमा और बीजापुर के सदहदी नक्सलियों के आधार वाले इलाके में बाइक रैली निकाली जाएगी। जिसमें देशभर के पत्रकारों के साथ लेखक, समाजसेवी, मानवाधिकार कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

बैठक में बीजापुर जिले के पत्रकारों ने नक्सलियों के नामजद पर्चे की निंदा करते हुए कहा कि दक्षिण बस्तर में पत्रकार विषम परिस्थितियों में पूरी ईमानदारी से पत्रकारिता कर रहे हैं। इस दौरान पत्रकार कभी पुलिस तो कभी नक्सलियों के निशाने पर आ जाते हैं। साई रेड्डी और नेमीचंद जैन जैसे पत्रकार इसका उदाहरण हैं जो पत्रकार धर्म निभाते हुए शहादत दे चुके हैं। यह लड़ाई हम सभी पत्रकार साथियों को मिलकर लड़नी होगी। गणेश मिश्रा, लीलाधर राठी जीवनभर बस्तर के जनहित मुद्दों को लेकर पत्रकारिता के जरिए संघर्षरत रहे हैं। नक्सलियों द्वारा उनकी निष्ठा पर सवाल उठाना सही नहीं है।

ये भी पढ़ें :-   JAGDALPUR | भाजुयूमो कार्यकर्ता कर रहे थे अश्लील इशारे, फिर कार्यकर्ता भी हो गए उग्र, कांग्रेस भवन में तैनात हुई फोर्स

ये पर्चा हुआ है जारी