KORBA | जंगली हाथियों के हमले में ग्रामीण दंपति सहित तीन घायल, घरों व फसलों को भी पहुंचाया नुकसान

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली हाथियों ने हमला कर ग्रामीण दंपति सहित तीन को घायल कर दिया है। जंगली हाथियों से अलग होकर एक हाथी पोंडिकला गांव में घुसा और घरों व फसलों को नुकसान पहुंचा। हाथियों ने कुछ घरों को भी तोड़ दिया। हाथी घर में रखे अनाज भी खा गए। हाथियों की निगरानी के लिए वन विभाग ने कर्मियों की ड्यूटी लगाई है। वहीं हाथी के नजदीक ग्रामीणों को नहीं जाने मुनादी कराई गई है। कटघोरा वन मंडल क्षेत्र में 45 हाथियों का दल मौजूद है, जिससे लोगों में दहशत है। 

कोरबा जिले के वन विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत पोंडिकला गांव में जंगली हाथी के हमले में खुलसाय उरांव (45) और उसकी पत्नी हिरमतिया बाई (40) और फूल सिंह घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि तड़के करीब 3.30 बजे एक हाथी गांव के करीब थुहानाला के पास बनी झोपड़ी में पहुंच गया और वहां सो रहे खुलसाय और उसकी पत्नी हिरमतिया बाई को अपने सूंड से उठाकर पटक दिया। हाथी के हमले से एक और ग्रामीण फूलसिंह भी घायल हुआ है। 

वन अफसरों ने बताया कि इस घटना में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और दोनों को अस्पताल भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि दंपति को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ितों को तत्कालिक सहायता राशि पांच हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से 15 हजार रुपए प्रदान की गई है। बता दें कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र में 45 हाथियों का दल अभी विचरण कर रहे हैं। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023