IPL 2021 | BCCI का बड़ा फैसला, IPL हुआ Suspended, कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद लिया फैसला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। पिछले कुछ दिनों से आईपीएल की कई टीमों में कोरोना के केस सामने आए थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है। टीम के खिलाड़ियों ओर सदस्यों के लगातार पॉजिटिव होने के बाद यह फैसला लिया गया।

कोरोना के संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत बायो-बबल का हवाला दिया था, जिसके बाद 29 मैच ही सफलतापूर्वक कराए जा सके। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हुए। लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन के 30वां मैच नहीं खेला जा सका था।

दरअसल, आज होने वाले मुंबई-सनराइजर्स मैच को लेकर पहले से ही चिंता बनी हुई थी, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने शनिवार को सीएसके के खिलाफ मैच खेला था और मैच के दौरान बालाजी उसके कई खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे। और अब सनराइजर्स के ऋद्धिमान साह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर आई है। केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पहले ही पॉजिटिव पाए गए थे। रिपोर्ट ये भी है कि दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी पॉजिटिव हैं।

कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से हट चुके हैं। इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं। जाम्पा ने आईपीएल-14 छोड़ने की वजह बायो-बबल को बताया। उन्होंने कहा कि भारत में बायो-बबल छोड़ने के बाद उतना सुरक्षित महसूस नहीं होता, जितना यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान लगता था। हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए थे।

ये भी पढ़ें :-   CRICKET | क्रिकेट को इस खिलाड़ी ने किया शर्मसार, बाल शोषण के आरोप में कोर्ट में पेश, फोन पर मिली बच्चों की अश्लील तस्वीरें