JAGDALPUR NEWS | लॉकडाउन ने खोले पति-पत्नियों के “एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स” के राज, 138 परिवारों में हुआ विवाद, फोन पर बातें ओर चेट करते पकड़े गए

जगदलपुर: लॉकडाउन के दौरान हमने कई अजीबोगरीब कहानियां पढ़ीं, लेकिन बस्तर की ये स्टोरी कुछ अलग ही है। बस्तर पुलिस की महिला सेल में 138 ऐसे मामले पहुंचे हैं, जिनमें पति या पत्नी घर पर अपनी प्रेमिका से चैटिंग करते पकड़े गए। मोबाइल के चक्कर में पति-पत्नियों के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स के राज खुल गए हैं। ये सारे मामले लॉकडाउन के दौरान के हैं। इनमें से 50 मामले तो ऐसे हैं, जिनमें परिवार टूट की कगार पर पहुंच गया है। पुलिस इनमें समझौता कराने की क्रोशिश कर रही है।

दरअसल लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोग घरों पर ही थे। इस दौरान उनके मोबाइल फोन ने परिवार में टूट की शुरूआत कर दी। महिला सेल में ऐसे कई मामले आये हैं जिनमें पत्नियों ने अपने पति को दूसरी लड़की से चैट और फोन पर बातें करते पकड़ा तो कुछ मामले ऐसे भी हैं जिनमें पति ने अपनी पत्नी को दूसरे मर्द से बातें करते हुए पकड़ा है। कोरोना काल के इस एक साल में सेल में करीब 138 मामले पहुंचे। इनमें से करीब 50 ऐसे मामले थे जिनमें पति-पत्नी के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स की शिकायत लेकर सेल तक पहुंचे, जिनमें परिवार टूटने की नौबत तक आ पहुंची है। कुछ मामले धर्म परिवर्तन के भी हैं, जिनमें पत्नी ने अपना धर्म बदल लिया और अब पति जिस धर्म को मानता है उस धर्म के रीति-रिवाजों का पत्नी पालन नहीं कर रही है।

ये भी पढ़ें



महिला सेल की प्रभारी पद्मनी ठाकुर ने बताया कि अभी महिला सेल मे महिलाएं तो शिकायतें लेकर आ ही रही हैं लेकिन ऐसे कई मामले हैं जिनमें पुरूष भी शिकायत लेकर आने लगे हैं। महिला सेल में पहुंचने वाले मामलों में हमारी कोशिश होती है कि हम पति-पत्नी के बीच में समझौता करवा दें। इसके लिए कई चरणों की काउंसिलिंग भी होती है यदि काउंसिलिंग के बाद भी मामला नहीं सुलझता है तो फिर हम एफआईआर दर्ज करते हैं।

फोन ने खोले राज तो फिर मामला पहुंचा थाने तक

लॉकडाउन पीरियड में ज्यादातर लोग घरों पर थे। ऐसे में जिनके एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स थे, वे लोग घरों पर ही छिप-छिपकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रेमिका से बातें कर रहे थे। कई घंटों की चैटिंग और फोन पर लंबी बातचीत ने पहले पति और पत्नियों के मन में शक का बीज बोया और इसके बाद जब लड़ाई झगड़े की शुरूआत हुई तो मोबाइल के रिकार्ड्स ने सबूत दे दिए और मामले थाने तक पंहुच गए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023