MUNGELI | फाॅरेस्ट ऑफिसर को ब्लैकमेल रहे थे पत्रकार और महिला मित्र, घोटाले में फंसाने की दे रहे थे धमकी, 95 लाख रूपये वसूल कर चुके थे

मुंगेली: फाॅरेस्ट ऑफिसर को ब्लैकमेल कर रहे पत्रकार और उसकी महिला मित्र को 1.25 करोड़ वसूलने के आरोप में गिरफतार किया है। मुंगेली के रेंजर सीआर नेताम ने शिकायत की थी कि दोनों पत्रकार उसे घोटाले में फंसाने और सीबीआई जांच कराने के नाम पर ब्लैकमेल कर रहे थे। अब तक वह रेंजर से 95 लाख रूपये की वसूली कर चुके थे और आखिरी किस्त लेने आए थे। रेंजर की शिकायत के बाद उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

पता चला कि दोनो ही पत्रकार बिलासपुर में वेब पोर्टल संचालित करते हैं। संचालक का नाम परमवीर मरहास और उसकी महिला मित्र वर्षा तिवारी है। बताया जा रहा है कि वन मंडल की गड़बड़ियों को लेकर वह रेंजर को ब्लैकमेल कर रहे थे। सरताज ईरानी ने परमवीर मरहास के साथ मिलकर पूरा प्लान बनाया था। पुलिस पूछताछ में यह बात पता नहीं चल पायी है कि आखिर किस घोटाले के नाम पर रेंजर उन्हें 1.25 करोड़ देने को राजी हो गया था।

हालांकि प्राथमिक पूछताछ में यह पता चला है कि सरताज ईरानी ने वसूली गयी रकम का 60 प्रतिशत हिस्सा खुद रखकर 40 प्रतिशत हिस्सा परमवीर और वर्षा को दिया था। पुलिस सरताज ईरानी को भी पकड़ने गई थी लेकिन ऐन मौके पर वह फरार हो गया। पुलिस ने दोनों कथित पत्रकार से पार से 7.50 लाख रुपये बरामद भी किये हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023