RAIPUR | कालीचरण महाराज ने वीडियो किया जारी, कहा- अपने बयान पर कोई पश्चाताप नहीं

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज होने के बाद कथित धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने कहा है कि उन्हें इसका कोई पश्चाताप नहीं है।

यहां के रावणभाठा मैदान में रविवार शाम दो दिवसीय धर्म संसद के अंतिम दिन कालीचरण ने अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपिता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी।

मामले में राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस के नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा कालीचरण की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

वहीं, रायपुर में अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कालीचरण ने एक वीडियो जारी कर अपनी टिप्पणियों को सही ठहराया है।

वीडियो में कालीचरण ने कहा है, ‘‘गांधी के बारे में अपशब्द बोलने के लिए मेरे खिलाफ प्राथमिकी हुई है। मुझे उसका कोई पश्चाताप नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता हैं…यदि सच बोलने की सजा मृत्यु है तो वह स्वीकार है।’’

कालीचरण ने धर्म संसद में गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की सराहना करने के साथ ही अन्य कई आपत्तिजनक बातें भी कही थीं।

इस टिप्पणी के बाद रायपुर जिले की पुलिस ने कालीचरण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) तथा 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि कालीचरण ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

अग्रवाल ने कहा कि रविवार को अपनी बात रखने के बाद कालीचरण के धर्म संसद से चले जाने की जानकारी मिली है और पुलिस दल ने उनकी खोज शुरू कर दी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023