KGF के रॉकी भाई से प्रेरित था सीरियल किलर, सोेते हुए चौकीदारों को उतार देता था मौत के घाट, ऐसे लगा पुलिस के हाथ

सागर: मध्यप्रदेश में सीरियल किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सागर में चार हत्याएं करने के बाद हत्यारा भोपाल में आ गया था। उसने भोपाल में गुरुवार रात को मार्बल दुकान के चौकीदार की हत्या की। इससे पहले उसने सागर में चार और कथित तौर पर पुणे में भी एक हत्या की थी। इस तरह अब तक वह छह हत्याएं कर चुका है। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि वह केजीएफ फिल्म के कैरेक्टर रॉकी भाई से प्रेरित था। इसी वजह से जो हाथ आता था, उससे सोते चौकीदारों को ठिकाने लगा देता था। उसने ही पुणे में एक हत्या करने की बात कबूल की है। 

सागर में हत्या करने के बाद आरोपी एक चौकीदार का मोबाइल अपने साथ ले आया था। उसकी निगरानी की जा रही थी। उसकी लोकेशन ट्रेस की गई और उसके आधार पर हत्यारे को गिरफ्तार किया गया। हत्यारे की पहचान सागर जिले के केसली गांव के शिवप्रसाद के तौर पर हुई है। उसकी उम्र 19 वर्ष बताई जा रही है। वह बाहर सो रहे चौकीदारों के सिर पर वार कर उनकी हत्या कर देता है। पुलिस के अनुसार हत्यारा मानसिक विक्षिप्त है। भोपाल में सागर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, उससे पहले ही वह एक मार्बल दुकान के चौकीदार की हत्या कर चुका था। 

मृतक चौकीदार के मोबाइल से पकड़ाया 
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नियमित ब्रीफिंग में बताया कि आरोपी सागर में तीसरी हत्या करने के बाद मृतक का मोबाइल लेकर आ गया था। उसकी लोकेशन से सागर पुलिस आरोपी का पीछा कर रही थी। आरोपी को पकड़ने से पहले उसने भोपाल में एक हत्या की। उसने पुलिस की पूछताछ में यह कबूल किया है। पुलिस शिनाख्त में उसकी बात सही साबित हुई। मिश्रा ने कहा कि सभी अंधे कत्ल थे। कठिन टास्क था। उन्होंने सागर पुलिस को बधाई दी। सागर पुलिस ने आरोपी को खजूरी सड़क थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी पैसे और मोबाइल चोरी करने हत्या करता था। सागर पुलिस की तफ्तीश जारी है। जल्द ही वह इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर मामले का खुलासा करेगी।  

रात में सोते चौकीदारों की ही करता था हत्या

सागर में सीरियल किलर ने 27 अगस्त को पहली हत्या की। कारखाने में चौकीदार कल्याण सिंह के सिर पर हथौड़े से वार किया। दूसरी हत्या आर्ट एंड कामर्स कॉलेज के चौकीदार की 29 अगस्त को हुई। शंभूदयाल दुबे के सिर पर सोते समय पत्थर पटक दिया। तीसरी हत्या एक निर्माणीधीन मकान के चौकीदार पर सोते समय फावड़े से वार कर की। मंगल अहिरवार की मौके पर ही मौत हो गई। एक सितंबर की रात को भोपाल के बैरागढ़ में आरोपी ने मार्बल दुकान के चौकीदार की हत्या कर दी। आरोपी को सागर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023