KORBA | पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर मुख्यमंत्री निवास के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने की तैयारी में – जानिए पूरा मामला

कोरबा: पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर भूख हड़ताल पर बैठने की तैयारी में है. ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री निवास के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है. भूख हड़ताल पर बैठने की वजह बेटे संदीप कंवर के साथ पिछले दिनों भाजपा नेता देवेंद्र पांडे के घर पर हुई मारपीट में पुलिस द्वारा की जा रही सुस्त कार्यवाही है. संदीप कंवर ने देवेंद्र पांडे और उसके बेटे के खिलाफ अजाक थाने में भी जातिगत गाली गलौच की शिकातय दर्ज कराई थी, जिस पर अब तक अपराध दर्ज नही किया गया है. पूर्व गृह मंत्री ने आरोप लगाया है कि घटना के 11 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो सकी है.


ननकीराम कंवर ने कलेक्टर कोरबा को लिखा पत्र

ननकीराम कंवर ने कलेक्टर कोरबा को पत्र लिखकर पुलिस अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर गंभीर आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि यदि उनके बेटे की शिकात के अनुरूप पुलिस दोषी देवेंद्र पांडे और उसके बेटे शुभम पांडे के खिलाफ एफआईआर नही करती है तो 10 सितंबर से वो खुद मुख्यमंत्री निवास के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठकर धरना प्रदर्शन करेगें.


ये है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला ननकीराम कंवर के बेटे संदीप कंवर के साथ पिछले दिनों भाजपा नेता देवेंद्र पांडे के घर पर मारपीट करने को लेकर है। ननकीराम कंवर की माने तो उनका बेटा संदीप कंवर ने सृष्टि मेडिकल कालेज में सदस्य बनने के लिए भाजपा नेता देवेंद्र पांडे को 20 लाख रूपये दिये थे। पैसे देने के बाद भी संदीप कंवर को सृष्टि मेडिकल कालेज में सदस्य नही बनाया गया। जिसे लेकर संदीप कंवर 26 अगस्त की शाम देवेंद्र पांडे से अपने पैसों की मांग करने उनके घर पहुंचा था। पूर्व गृह मंत्री का आरोप है कि देवेंद्र पांड और उसके बेटे ने संदीप कंवर को घर पर बंधक बनाकर पिटाई कर दी। घटना सामने आने के बाद रामपुर पुलिस ने संदीप कंवर की रिपोर्ट पर सामान्य मारपीट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया था, ननकीराम कंवर का आरोप है कि उनके हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 342 को जोड़ा गया, वही संदीप कंवर ने देवेंद्र पांडे और उसके बेटे के खिलाफ अजाक थाने में भी जातिगत गाली गलौच की शिकातय दर्ज कराई थी, जिस पर अब तक अपराध दर्ज नही किया गया है। पूर्व गृह मंत्री ने आरोप लगाया है कि घटना के 11 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो सकी है।


News Share
CIN News | Bharat timeline 2023