KORBA | रिटायर्ड कर्मचारी का रुपयों से भरा बैग गिरा, युवती ने CCTV फुटेज से बुजुर्ग को ढूंढा और रुपए लौटाए


हक़ मेहनत के पैसे कहीं नहीं जाते!!


कोरबा: कहावत है की नसीब में लिखा हो तो कोई नहीं छीन सकता, और हक़ मेहनत के पैसे कहीं नहीं जाते!! इन दोनों कहावतों के मुताबिक एक मामला कोरबा में घटा है. साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (SECL) से रिटायर कर्मचारी का पैसों से भरा बैग कहीं खो गया था. बैग में ढाई लाख रुपये थे. बुजुर्ग कर्मचारी का नाम का नाम जगदीश साहू है और वे अपने रिटायरमेंट के पैसे बैंक से निकल कर जा रहे थे. बुजुर्ग कर्मचारी पैसों के घूमने से काफी परेशान थे. उनका बैग ओमपुर इलाके में कहीं गिरा था.

मगर एक युवती ने बुजुर्ग कर्मचारी की मुश्किल हल कर दी. यहीं रहने वाली सरस्वती गभेल जब टहलने निकलीं तो उनकी नजर बैग पर पड़ी, उठाकर देखा तो उसमें ढ़ाई लाख रुपए भरे हुए थे. पैसो से भरे बैग को देखकर सरस्वती का इमान नहीं डोला, उसने ये रुपए बैग के मालिक तक पहुंचाने की ठान ली. सरस्वती ने बताया कि जहां बैग पड़ा मिला वही नजदीक मनोज दीवाकर नाम के व्यक्ति का च्वाइस सेंटर है.सरस्वती च्वाइस सेंटर में गई वहां लगे सीसीटीवी फुटेज के जांचा.

इस सेंटर में दिखी फुटेज में बाइक सवार एक बुजुर्ग का बैग गिरता दिखा. आस-पास के लोगों ने बाइक सवार को पहचान लिया. बुजुर्ग का नाम जगदीश साहू है, वह इसी इलाके में काम कर चुके थे, लिहाजा स्थानीय उन्हें जानते थे. इसके बाद जगदीश साहू से संपर्क किया गया. वो भागकर ओमपुर पहुंचे और सरस्वती ने उन्हें उनके रुपए लौटा दिए. जगदीश ने बताया कि बैंक से रिटायरमेंट के रुपए निकाले थे. उन्होंने युवती का कई बार शुक्रिया अदा किया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023