RAIPUR | कोरोना संक्रमित की लाश जलाने पर स्थानीय लोगों ने किया जमकर विरोध, शव जलाने वाले कर्मचारी को ही बना लिया बंधक, पुलिस बल मौजूद

रायपुर: कोरोना वायरस का लोगों में इस कदर भय व्याप्त है कि अब कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत होने के बाद लोग उनके शव को जलाने नहीं दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देवेन्द्र नगर स्थित शमसान घाट में सामने आ रहा है। जहां कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद शव लेकर पहुंचे लोगों को स्थानीय व्यक्तियों ने रोक दिया और जमकर हंगामा मचाया।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय लोग अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में रूकावट डाल रहे हैं। उन्होंने नगर निगम कर्मचारियों को भी रोक दिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार करने से वायरस फैलने का डर रहेगा। वे अंतिम संस्कार किसी और शमसान घाट में करने पर अड़े हुए हैं। उन्होंने शव दाह करने वाले कर्मचारी को भी बंधक बना लिया है। शमसान के बाहर महिलाएं जमा हो गई हैं, जिन्हें हटाने की कोशिश में महिला पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस बल लगी हुई है।

प्रशासन ने लोगों को समझाने की बहुत कोशिश की कि इलेक्ट्रॉनिक शवदाह से किसी तरह का संक्रमण नहीं फैलेगा। लेकिन स्थानीय लोग इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। वहीं अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य के साथ शहर के दो सीएसपी देवचरण पटेल और नसर सिद्दीकी दोनों मौजूद हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023