INTERVIEW | मीलिए अभिनेता पूरन किरी से, जानिए कैसे तय किया रायपुर से मुंबई तक का सफर, TV Shows, Web Series और फिल्मों में आ रहे हैं नजर

रायपुर: ये रिश्ता क्या कहलाता है, दिया और बाती, सपने सुहाने लड़कपन के, प्रतिज्ञा, मेरे अंगने में, अस्था, गंगा जैसे कई टीवी शोज में दमदार भूमिका निभाने वाले पूरन किरी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। 15 साल पहले रायपुर से मुंबई का रूख किया, सपना था एक दमदार एक्टर बनने का, रास्ते में कई मुश्किलें आयी लेकिन हिम्मत नहीं हारी। आज पूरन न केवल टीवी शोज बल्कि वेब सीरिज और फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवा रहे हैं।

पूरन ने बताया कि मुंबई वास्तव में मायानगरी है। यहां उनके सपने सच में ही पूरे होते हैं जिनमें काबिलियत और मेहनत करने का जुननू होता है। शुरूआत में मुझे भी छोटी भूमिकाएं मिली पर मैंने उसे भी स्वीकार किया। पर मन में यह दृंढ विश्वास था कि मुझे एक दिन बड़ा काम करना है और उसके लिए सीखना भी जरूरी है। मैंने अपने एक्टिंग की शुरूआत छत्तीसगढ़ी फिल्मों से ही की थी और अभी भी वहां से जुड़ा हुआ हूं। अगस्त में मार डारे मया फिल्म रिलीज होने वाली है और संजू की दुल्हनिया में भी मैंने काम किया है।

श्री किरी ने बताया कि फिलहाल वह दंगल चैनल पर प्रसारित होने वाले शो रंजू की बेटियां में काफी व्यस्त हैं। इसमें वह भुवन नाम का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं। दिखने में भले ही वह खुंखार है पर उसका किरदार पाॅजीटिव है। वहीं पूरन इन दिनों वेब सीरिज में भी नजर आ रहे हैं। दिसंबर में सोनी लिव पर प्रसारित हुए वेब सीरिज श्रीकांत बशीर में उन्होंने पैरलल भूमिका मिली थी। इस वेब सीरिज को सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी ने बनाया था। अब इसका सीजन टू भी आने वाला है, जिसमें पूरन नजर आएंगे।

इसके अलावा पूरन फिल्म फैंटम, तलाइवा, हेड स्टोरी-2 सत्या-2 में भी काम कर चुके हैं। फिलहाल वह स्टार प्लस की एक सीरिज में नजर आने वाले हैं, जिसमें उन्हें पुलिस कमिश्नर महेन्द्र चैधरी का किरदार मिला है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023