Off-Beat | चलती कारें हो जाती हैं गायब! ये है दुनिया का सबसे डरावना हाइवे, असलियत जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्लीः आपने अभी तक कई हॉन्टेड जगहों की कहानियां सुनी होंगी पर आपको शायद अमेरिका के हाइवे नंबर 666 के बारे में नहीं पता होगा. ये दुनिया का सबसे ज्यादा डरावना हाइवे है, यहां आते-जाते लोगों के साथ दिल-दहला देने वाली घटनाएं सामने आई हैं. इस हाइवे का इतिहास काफी पुराना है और ये हाइवे ‘डेविल्स रोड या द डेविल्स हाई-वे’ के नाम से जाना जाता है. आज हम आपको बताएंगे इस हाइवे का इतिहास. साथ ही बताएंगे वहां पर लोग, गाड़ियां गायब क्यों होती हैं.

बदला गया है हाइवे का नाम
आपको बता दें कि अमेरिका के हाइवे 666 का नाम मई 2013 में बदलकर 491 रख दिया गया था. दरअसल इस हाइवे को ये नंबर साल 1926 में दिया गया था. इस हाइवे के बनने के बाद से ही इसपर काफी एक्सिडेंट्स होते रहते थे और चलती बाइक, कार आदि गायब हो जाती थीं.

इसलिए बदलना पड़ा नाम
द डेविल्स हाइवे पर लगातार हो रहें एक्सिडेंट के चलते लोग इस हाइवे का नंबर बदलने की मांग कर रहे थे क्योंकि उनका ऐसा मानना था कि इन सारी घटनाओं के पीछे हाइवे का अशुभ नंबर है. इसलिए हाइवे का नाम बदला गया है, जिसके बाद यहां पर होने वाले हादसों में काफी गिरावट आई है.

लपता हो गई थी पीएर्से-एरो रोडस्टर कार
इस हाइवे के इतिहास की बात करें तो ऐसा बताया जाता है कि 1930 में इस हाइवे से एक काले रंग की पीएर्से-एरो रोडस्टर कार अचानक गायब हो गई थी. लोगों ने इस लापता कार के बहुत खोजने की कोशिश की पर कुछ पता नहीं चल पाया.

ये है हाइवे का रहस्य
ऐसा कहते है कि हाइवे पर हो रहे एक्सिडेंट के पीछे इस शैतानी कार का हाथ है. अब हाइवे पर हो रही घटनाओं का खौफ इतना बढ़ चुका है कि लोग यहां जाने से आज भी डरते हैं.