MP Election 2023 | सीएम शिवराज के खिलाफ चुनावी ताल ठोकने उतरे मिर्ची बाबा, अखिलेश यादव ने दी बधाई

MP Election 2023 | भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के सामने मिर्ची बाबा चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मिर्ची बाबा के साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें विशेष सीट से चुनाव लड़ने की शुभकामनाएं दी है. अखिलेश यादव की इस बधाई के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि, मिर्ची बाबा बुदनी में सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. बता दें कि, बुदनी से एक और विजय नंदन भी चुनावी ताल ठोंक रहे हैं.

बता दें कि, सोमवार को महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मुलाकात की. सपा प्रमुख यादव ने मिर्ची बाबा से मुलाकात का फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया. फोटो के कैप्शन में अखिलेश यादव ने लिखा कि, ‘मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा से एक शिष्टाचार भेंट और उन्हें मध्य प्रदेश विधानसभा में एक विशेष सीट से चुनाव लड़ने के लिए शुभकामनाएं.’ अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि, वे समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि, वे बुदनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ लड़ सकते हैं.

रेप के आरोपों से हुए बाइज़्ज़त बरी

दरअसल, मिर्ची बाबा हाल ही में रेप के आरोप से बरी हुए हैं. रायसेन की 28 साल की महिला ने मिर्ची बाबा पर नशीली भभूति खिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. महिला ने 8 अगस्त को 2022 को भोपाल के महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच के बाद बाबा के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया था और अगले दिन 9 अगस्त को ग्वालियर से उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. 13 महीने तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोष सिद्ध नहीं होने पर 6 सितंबर 2023 को उन्हें रिहा कर दिया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023