पानी को बचाने के लिए सांसद महोदय की नई सीख, कहा- ‘चाहो तो थिनर सूंघो, पर पानी का टैक्स जरूर दो’

रीवा: भाजपा सांसद ने पानी का महत्व समझाते-समझाते मादक पदार्थों के सेवन की छूट दे दी। बोले- कोई भी नशा करो, लेकिन सभी खर्चों में कटौती करके जल कर जरूर देना चाहिए। हमें पानी की उपयोगिता समझनी होगी।

मध्यप्रदेश के रीवा से BJP सांसद जनार्दन मिश्र एक बार फिर सुर्खियों में हैं। सांसद ने कहा- बिजली बिल माफ हो सकता है। मुफ्त में राशन भी ले लो। सरकारें चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे कर देती हैं, अगर कोई मुफ्त में पानी की बात करे, तो नहीं मानना।

सांसद जनार्दन यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा- चाहे दारू पीयो, गुटखा खाओ, आयोडेक्स खाओ और चाहे थिनर सूंघो, लेकिन पानी के लिए टैक्स देना पड़ेगा। सभी खर्चों में कटौती करके सभी को जल कर देना चाहिए। सांसद रविवार को जल जीवन मिशन के तहत हुई जल संरक्षण एवं संवर्धन कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला का आयोजन स्वास्थ्य यांत्रिकी ने कराया था।

कहा- पानी की उपयोगिता समझनी होगी

सांसद मिश्र ने कहा- कोई सरकार कहे की पानी का टैक्स माफ करेंगे, लेकिन हमको पानी का टैक्स देना है, क्योंकि जलस्तर तेजी से नीचे जा रहा है। ऐसे में पानी की उपयोगिता समझनी होगी। नदी-नाले सब सूख रहे हैं। धरती में पानी नहीं बचा है। वाटर लेवल घट रहा है। हम लोग पानी की फिजूलखर्ची कर रहे हैं।

हर व्यक्ति को घर में साफ पीने का पानी मिले। इसके लिए सरकार ने ‘हर घर जल’ योजना बनाई है। इसमें सहयोग करना चाहिए। जल समितियों का गठन कर वाटर टैक्स का भुगतान करना चाहिए, तभी योजना सफल हो पाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023