प्रसूता के ऑपरेशन में लापरवाही से मौत, अस्पताल संचालक व मैनेजर को भेजा गया जेल…

मुंगेली : प्रसूता की ऑपरेशन के दौरान लापरवाही करने से जान चली गई। मामले में कलेक्टर राहुल देव के निर्देश के बाद जांच टीम गठित कर जांच करवाई गई। जांच में अस्पताल स्टॉफ की जानकारी पाए जाने पर अस्पताल को सील कर दिया गया। वहीं अस्पताल के संचालक मैनेजर के ऊपर अपराध दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया हैं। मामला लोरमी थाना क्षेत्र का हैं।

दुर्गेश कुमार राजपूत(23) पिता हीरालाल राजपूत निवासी सल्हैया चौकी जुनापारा थाना तखतपुर ने लोरमी थाना में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाया कि 26–27 अक्टूबर की दरमियानी रात वह अपनी गर्भवती पत्नी शारदा राजपूत (22) को 50 बिस्तर अस्पताल लोरमी में डिलीवरी करवाने के लिए लाया था। जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। पर एंबुलेंस वाले की सलाह से आन्या अस्पताल अपनी पत्नी को दुर्गेश कुमार राजपूत लेकर गया। जहां रात्रि में 3:00 बजे से 4:00 बजे के मध्य उसकी पत्नी शारदा राजपूत की ऑपरेशन से डिलीवरी करवाने के दौरान लापरवाही बरतने से मौत हो गई।

घटना की जानकारी लगने पर कलेक्टर राहुल देव ने मेडिकल टीम बनाकर मामले की जांच करवाई। मेडिकल टीम की जांच में अस्पताल के द्वारा लापरवाही करने की पुष्टि हुई। जिस पर उन्होंने अपराध दर्ज करवाने के निर्देश लोरमी एसडीएम पार्वती पटेल को दिए। कलेक्टर के निर्देश के बाद एसडीओपी माधुरी धिरही के द्वारा कार्यपालक मजिस्ट्रेट के समक्ष पंचनामा करवाया गया। पीएम हेतु विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गठित की गई तथा रिपोर्ट प्राप्त कर मृतिका के परिजनों का बयान लिया गया। जांच के दौरान अस्पताल के संचालक महेंद्र साहू व मैनेजर जितेंद्र साहू को तलब कर पूछताछ किया गया एवं आन्या अस्पताल को चलाने के वैध दस्तावेज एवं बाहर से डॉक्टर बुलाकर इलाज करवाने के संबंध में नोटिस देकर व वैध दस्तावेज पेश करने की जानकारी ली गई। पर अस्पताल संचालक व मैनेजर के द्वारा कोई भी दस्तावेज पेश नहीं किया जा सका। अस्पताल के संचालक महेंद्र साहू व मैनेजर जितेंद्र साहू दोनों सगे भाई हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023