BIJAPUR | नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात, 6 वाहनों को किया आग के हवाले, ग्रामीणों में दहशत

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों ने सोमवार की रात फिर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने 3 हाईवा, 2 जेसीबी और 1 पोकलेन को आग हवाले कर दिया। माओवादियों ने जगदलपुर-बीजापुर नेशनल हाईवे-63 से लगे मिंगाचल स्थित रेत खदान में वारदात को अंजाम दिया है। 15 से 20 की संख्या में नक्सली आए और आगजनी की घटना को अंजाम देकर चले गए। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। 

मिली जानकारी के मुताबिक नैमेड थाना के मिंगाचल गांव स्थित रेत खदान में माओवादियों ने आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है। 15 से 20 की संख्या में सशस्त्र नक्सली रात 11 बजे के आसपास पहुंचे थे। नक्सलियों ने वाहनों के डीजल टैंक को फोड़ दिया और आग के हवाले कर दिया। नक्सली वारदात के बाद इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी गई है। माओवादियों ने दंतेवाड़ा-बीजापुर नेशनल हाईवे में वारदात को अंजाम दिया है। 

रविवार की रात कैंप पर किया था हमला
बीजापुर जिले में रविवार को माओवादियों ने सीएएफ कैंप पर हमला किया था, जिसमें 4 जवान घायल हुए थे। नक्सलियों ने कैंप में रॉकेट लांचर भी दागे थे। मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल दो जवानों का रायपुर में उपचार चल रहा है। वहीं दो जवान बीजापुर के अस्पताल में भर्ती हैं। बीजापुर व दंतेवाड़ा के सरहद पर रविवार को बारसूर क्षेत्र के मंगनार गांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 7 ट्रैक्टरों को आग लगा दिया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023