RAIPUR | पारंपरिक परिधान में नई विधायक यशोदा वर्मा ने ली शपथ, 20 हजार मतों से दी थी विपक्षी को मात, विधानसभा में अब हुए 71 विधायक

रायपुरः छत्तीसगढ़ कांग्रेस की 71वीं विधायक यशोदा वर्मा गुरुवार को ठेठ देसी अंदाज में विधानसभा पहुंची। उन्होंने छत्तीसगढ़िया परिधान और गहने पहने थे। गले में पुतरी, दोनों बाजुओं में नागमोरी और कलाइयों में ऐंठी पहनी हुई थीं। स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे। सीएम सहित सभी मंत्रियों ने नव निर्वाचित विधायक को शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि खैरागढ़ उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान हुआ था और 16 अप्रैल को यशोदा वर्मा विधायक चुनी गई थीं। यशोदा ने भाजपा के कोमल जंघेल को 20 हजार से भी ज्यादा वोटों से हराया था। इस जीत के बाद अब विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायक हो गए हैं। भाजपा के 14, बसपा के दो और जोगी कांग्रेस के 3 विधायक हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस 68 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा के 15, जोगी कांग्रेस के 5 और बसपा के 2 विधायक थे। इस बीच कांग्रेस ने चार उपचुनावों में जीत दर्ज की है।

मीडिया से बातचीत में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कभी किसी दल का 71वां विधायक नहीं हुआ। उन्होंने यशोदा वर्मा को 20 हजार से भी अधिक मतों से जिताने के लिए एक बार फिर खैरागढ़ के मतदाताओं को बधाई दी। साथ ही, यह दावा किया कि 2023 में भी कांग्रेस यही लक्ष्य लेकर चलेगी। भाजपा की चुनावी तैयारी के संबंध में सीएम ने कहा कि भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी लगातार प्रदेश भाजपा के नेतृत्व को लेकर असंतोष जताती रही हैं। उन्हें प्रदेश के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है। किसान नेता राकेश टिकैत के संबंध में सीएम ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ के मेहमान हैं। व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहेंगे तो स्वागत करेंगे। किसान संगठन की बात है तो मंत्रियों से भेंट और चर्चा हो चुकी है।