CRICKET | न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान में मैच खेलने से किया इनकार, बौखलाए इमरान ने अपने खिलाड़ियों को दी ये सलाह

लाहौर: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की ओर से पाकिस्तान का दौरा रद्द किए जाने के बाद इमरान खान का ये देश क्रिकेट जगत में अलग-थलग पड़ चुका है। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ना खेलने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की राह पर इंग्लैंड भी चल पड़ा और उसने अपनी महिला और पुरुष टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट के इस कदम के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इमरान खान ने कप्तान बाबर आजम से शेर की तरह आगे रहकर टीम की अगुआई करने की सलाह दी है। उन्होंने खिलाड़ियों से टी20 वर्ल्ड कप में बदला लेने की मांग की है।

पूर्व क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए बुधवार को पाकिस्तानी टी20 विश्व कप टीम से मुलाकात की। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान ने खिलाड़ियों से प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने और निडर क्रिकेट खेलने का आग्रह किया।

इमरान खान ने ये भी कहा, पाकिस्तान एक सुरक्षित देश है। आपको अपने प्रदर्शन में सुधार पर ध्यान देना चाहिए… पाकिस्तान जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करेगा।

इमरान खान ने खिलाड़ियों से टी20 विश्व कप में शेरों की तरह खेलने का आग्रह किया। पाक पीएम ने बाबर आजम से कहा कि आपको आगे से टीम का नेतृत्व करना चाहिए। आपको सभी को साथ लेकर चलना चाहिए और शेर की तरह खेलना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट इस समय न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ अपनी घरेलू सीरीज के अचानक रद्द होने से जूझ रहा है। कीवी टीम ने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए पहले वनडे मैच से ठीक पहले दौरे को रद्द कर दिया, वहीं ईसीबी ने पुरुष और महिला टीम के दौरे को रद्द कर दिया।

इमरान खान और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच हुई इस मुलाकात में पीसीबी चीफ रमीज राजा भी मौजूद थे। रमीज राजा ने इससे पहले कहा था कि न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड के भी पाकिस्तान में खेलने से इनकार करने बाद भारत की तरह ये टीमें भी अब उसके निशाने पर आ गई हैं। राजा ने कहा कि लगता है कि ‘पश्चिमी गुट’ लामबंद हो गया है तथा उनकी टीम का मुख्य लक्ष्य अब तीन टीमों को हराना होगा।

पीसीबी प्रमुख ने कहा, ‘इंग्लैंड के दौरे से हट जाने से मैं बहुत निराश हूं, लेकिन इसकी संभावना थी क्योंकि यह पश्चिमी गुट दुर्भाग्य से लामबंद हो गया है और एक-दूसरे का समर्थन करने का प्रयत्न कर रहा है।’

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023