JAGDALPUR | अब नक्सलियों से लोहा लेंगे बस्तर फाइटर्स, 2100 आरक्षकों पदों के लिए आए 53 हजार आवेदन

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों के खात्मे और पुलिस की पहुंच संवेदनशील इलाकों तक बढ़ाने बस्तर फाइटर्स तैयार किए जा रहे हैं। बस्तर फाइटर्स नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। इससे पुलिस विभाग में बस्तर के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा और बस्तर पुलिस को नई धार भी मिलेगी। सरकार ने बस्तर फाइटर्स का गठन कर 2800 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसमें बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पद शामिल हैं।  

सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर बस्तर पुलिस में अंदरूनी क्षेत्र के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने एवं बस्तर पुलिस को नई धार देने के बस्तर फाइटर्स बल का गठन किया गया है। बस्तर फाइटर्स के 2800 पदों पर भर्ती की जा रही है। बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे, जिसमें 53 हजार से अधिक युवाओं ने उत्साह के साथ आवेदन किया है। मई-2022 के दूसरे सप्ताह से आवेदकों का फिजिकल टेस्ट शुरू होगा। इस बल में बस्तर संभाग के 7 जिलों बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर व कोंडागांव के युवाओं की भर्ती होगी। 

प्लाटून कमांडर व सूबेदार के लिए 1.48 लाख आवेदन
छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर एवं सूबेदार के 975 खाली पदों को भरने ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे, जिसमें 1 लाख 48 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। इन आवेदकों की फिजिकल टेस्ट एवं डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन मई-2022 के चौथे सप्ताह से शुरू होगा। मई के पहले सप्ताह से अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। सीएम भूपेश ने बस्तर फाइटर्स की भर्ती जल्द से जल्द करने पुलिस विभाग के अफसरों को निर्देश दिए हैं। बता दें कि बस्तर फाइटर्स की भर्ती से नक्सली भी घबराए हुए हैं। प्रेस नोट जारी कर वे विरोध भी जता चुके हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023