Wold | जो बाइडेन की जीत से खुश है पाकिस्तान, जानिए इमरान और मरियम नवाज से इस जीत के बाद क्या कहा

इस्लामाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन की शानदार जीत के बाद पाकिस्तान उत्साहित नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि डॉनल्‍ड ट्रंप ने जिस तरह सार्वजनिक मंचों से बार-बार पाकिस्‍तान को लताड़ा, उससे पड़ोसी मुल्‍क खार खाए बैठा है। उनके चार साल के कार्यकाल के दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध काफी प्रभावित हुए। ऐसे में बाइडन की जीत के बाद पाकिस्तान को अमेरिका से अच्छे रिश्तों की उम्मीद बढ़ी है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बाइडन को बधाई दी है। साथ ही अवैध टैक्स चोरी समेत कई मुद्दों पर अमेरिका के साथ काम करने की उम्मीद जताई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज शरीफ ने भी बाइडन अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है।

इमरान खान ने बधाई के साथ जताई साथ काम करने की उम्मीद
बाइडन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया। उन्होंने जो बाइडन और कमला हैरिस को जीत की बधाई दी। साथ ही ग्लोबल समिट ऑन डेमोक्रेसी और अवैध टैक्स चोरी को खत्म करने और भ्रष्ट तरीके से देश की संपत्ति के लेन-देन में शामिल लोगों पर लगाम को लेकर साथ काम करने पर उम्मीद जताई है। इमरान ने अपने ट्वीट में कहा कि हम अफगानिस्तान समेत दूसरे इलाकों में शांति के लिए अमेरिका के साथ काम करना जारी रखेंगे।

पूर्व पीएम नवाज शरीफ बोले- अमेरिका और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों के लिए तत्पर
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी ट्वीट करके जो बाइडन को ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि हम आपके नेतृत्व में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों के लिए तत्पर हैं।

मरियम नवाज ने भी बाइडन और हैरिस को दी जीत की बधाई
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने भी जो बाइडन और कमला हैरिस को शानदार जीत पर बधाई दी है। साथ ही उम्मीद जताई कि अमेरिका-पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहतर बनाने के लिए एक शुरुआत होगी। बेहद कड़े मुकाबले में डॉनल्ड ट्रंप को हराकर व्हाइट हाउस में जगह पाने वाले बाइडेन अमेरिकी इतिहास में अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे। ऐतिहासिक जीत के बाद बाइडेन ने देश को एकजुट करने का संकल्प लिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023