Pathaan-Trailer | पठान का ट्रेलर रिलीज, भगवा बिकनी में नहीं दिखी दीपिका, 100 करोड़ में बिके हैं पठान के राइट्स

नई दिल्लीः बेशरम रंग गाने और उसमें दीपिका पादुकोण के कपड़ों को लेकर विवादों में घिरी फिल्म पठान का ट्रेलर रिलीज हो गया है। शाहरुख खान की इस मेगा बजट मूवी का ट्रेलर मंगलवार सुबह सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक साथ रिलीज हुआ।

पठान के ट्रेलर में शाहरुख और जॉन अब्राहम के एक्शन सीन हैं, लेकिन इसमें विवाद की वजह बने बेशरम रंग गाने को नहीं दिखाया गया है। कुछ समय पहले इसका टीजर रिलीज हुआ था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया था।

पठान में सोल्जर के रूप में नजर आ रहे हैं SRK
ट्रेलर में शाहरुख का दमदार अवतार देखने लायक है। फिल्म में वो एक सोल्जर बने हैं, जो आतंकी ग्रुप के हमले से देश को बचाएंगा। जॉन अब्राहम विलेन के रोल में हैं, जो भारत पर अटैक करने की प्लानिंग करते हैं। इस लड़ाई में किंग खान को दीपिका पादुकोण का साथ मिलता है। ट्रेलर देखने के बाद फैंस शाहरुख के डायलॉग को खूब पसंद कर रहे हैं, जो है ‘पठान तो आएगा…साथ में पटाखे भी लाएगा..।’

ट्रेलर पर फैंस का रिएक्शन
पठान के ट्रेलर को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग रिएक्ट कर रहे हैं। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘गूजबंप्स। माइंड ब्लोइंग ट्रेलर’, वहीं दूसरे ने लिखा, ‘रौंगटे खड़े हो गए। फिल्म पक्का ब्लॉकबस्टर है।’ इन कमेंट्स को देखकर लग रहा है कि 4 साल बाग पठान का जादू सब पर चलेगा।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म के करीब 10 सीन को बदला
बढ़ते विवादों को देखते हुए कुछ दिन पहले सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने इस फिल्म के करीब 10 सीन को बदलने को कहा था। इसके अलावा कुछ डायलॉग्स को भी चेंज करने को कहा था। दरअसल जब से इस फिल्म का टीजर और सॉन्ग रिलीज हुआ था, तब से इस पर जमकर बवाल मचा हुआ है। कुछ लोगों को फिल्म के सॉन्ग बेशरम रंग के लिरिक्स पर आपत्ति है, तो कुछ को दीपिका पादुकोण की बिकिनी के रंग पर। इन विवादों की वजह से सेंसर बोर्ड ने ये फैसला लिया था।

पठान में कई शब्दों को भी बदला गया है
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म में ‘रॉ’ शब्द को बदलकर ‘हमारे’ और ‘लंगड़े लूले’ की जगह ‘टूटे फूटे’, ‘PM’ की जगह ‘राष्ट्रपति या मंत्री’, ‘PMO’ शब्द को 13 जगह से हटाया गया है। इतना ही नहीं इसमें ‘अशोक चक्र’ को ‘वीर पुरस्कार’, ‘पूर्व KGB’ की जगह इसे ‘पूर्व SBU’ और ‘मिसेज भारतमाता’ को ‘हमारी भारतमाता’ कर दिया गया है। इसके अलावा फिल्म में ‘स्कॉच’ की जगह ‘ड्रिंक’ शब्द बोला जाएगा और टेक्स्ट ‘ब्लैक प्रिजन, रूस’ की जगह अब दर्शकों को केवल ‘ब्लैक प्रिजन’ नजर आएगा।

100 करोड़ में बिके हैं पठान के राइट्स
शाहरुख खान पठान के साथ करीब चार साल बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। शाहरुख इससे पहले 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। बतौर लीड वो पठान से धमाकेदार कमबैक करने जा रहे हैं। फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ है। फिल्म के मीडिया राइट्स तकरीबन 100 करोड़ में बेचे गए हैं।

25 जनवरी, 2023 को रिलीज होगी फिल्म
पठान में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है,यशराज फिल्म्स के बैनर के तले ये स्पाई थ्रिलर फिल्म है। यशराज फिल्म्स इससे पहले एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और वॉर जैसी स्पाई थ्रिलर मूवी बना चुके हैं। अब इस लिस्ट में पठान का नाम भी जुड़ने वाला है। पठान 25 जनवरी, 2023 को थिएटर्स में रिलीज होगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023