JAGDALPUR | नए साल के जश्न में लोग भूले कोरोना के नियम, चम्पा बाग से लेकर सड़कों में गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, देखें VIDEO

सोहेल रजा
जगदलपुर: नये साल के जश्न में शामिल होने की होड़ में लोग कोरोना के डर को भूल गए यही नहीं प्रशासन ने आयोजन के लिए जो गाइडलाइन जारी किये थे उसका भी पलान नहीं हुआ। 31 दिसम्बर की रात कुम्हारपारा स्थिति चम्पा बाग मे जश्न 2020 मनाया जा रहा था। जहां पर नियमों का पालन नहीं किया गया। ना ही सोशल डिसटेंस का पालन किया गया। यहां जमकर डीजे बजाया गया जबकि डीजे बजाने की अनुमति गाइडलाइन में नहीं थी। इसके अलावा शहर की सड़कों पर भी देर रात तक जश्न जारी रहा, जबकी रात 12.30तक ही जश्न मनाने की अनुमति थी।

ये गाइडलाइन जारी हुई थी जिसका पालन ही नहीं हुआ
कार्यक्रम का आयोजन खुले एवं सार्वजनिक स्थान में न किया जावे । कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार के जुलूस, सभा, रैली सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जावे ।

कार्यक्रम स्थल की क्षमता का 50 प्रतिशत अथवा अधिकतम 200 व्यक्ति ही सम्मिलित हो सकेगें ।

कार्यक्रम स्थल में प्रवेश द्वार एवं निकासी द्वार पृथक-पृथक हो यह सुनिश्चित किया जावे एवं प्रवेश व निकासी द्वार टच फ्री मोड में हो ।

कार्यक्रम का आयोजन रात्रि 12.30 बजे तक समाप्त कियां जावे। छोटे बच्चों एवं अधिक उम्र के बुजुर्ग व्यक्तियों को आयोजन में शामिल न किया जावे।

कार्यक्रम आयोजन के दौरान किसी प्रकार के मंच-पंडाल न लगाया जावे । आयोजन में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति द्वारा सोशल, फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना एवं समय-समय पर सैनेटाईजर का अनिवार्य रूप से उपयोग किया जावे ।

आयोजन के दौरान डीजे बजाने की अनुमति नहीं होगी । दो छोटे साउण्ड बाक्स का उपयोग किया जाए।

इस सभी शर्तो के अतिरिक्त कोविड-१9 के संबंध में भारत सरकार, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय एवं छत्तीसगढ़ शासन, सामान्य प्रशासन विभाग एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए आदेशों का पालन अनिवार्य रूप से किया जाना होगा ।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023