सर्विस से खुश होकर वेट्रेस को दी साढ़े तीन लाख की टिप, रेस्त्रां ने नौकरी से निकाला, जानिए क्या थी वजह

नई दिल्ली: अमेरिका में एक रेस्त्रां में वेट्रेस का काम करने वाली लड़की को साढ़े तीन लाख की टिप मिली। इतनी बड़ी रकम टिप के रूप में मिलने के बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लेकिन ये टिप लड़की की जॉब के लिए खतरा बन गई। रेस्त्रां मालिक ने उसे नौकरी से बाहर निकाल दिया। आइए जानते हैं क्यों…

लड़की का नाम रयान ब्रांड्ट है, जो अर्कांसस में रहती है। रयान बेंटोंविल में स्थित एक रेस्त्रां में वेट्रेस का काम करती थी। कुछ दिन पहले रेस्त्रां में आए एक बिजनेसमैन ने उसे सर्विस के बदले टिप के रूप में साढ़े तीन लाख की मोटी रकम दी थी।

https://www.instagram.com/p/CXAM2HLjfdw/

लेकिन रयान ब्रांड्ट के पास इस टिप की ख़ुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। दरअसल, रेस्त्रां के मैनेजर ने उसे अपनी टिप के साढ़े तीन लाख रुपये बाकी की वेट्रेस के साथ शेयर करने को कह दिया। जिसे सुनकर रयान हैरान रह गई, क्योंकि इससे पहले उसे कभी भी टिप शेयर करने के लिए नहीं कहा गया था।

नौकरी से क्यों निकाला?
वेट्रेस की माने तो रेस्त्रां के मैनेजर ने पॉलिसी का बहाना कर उसे टिप में मिले रुपये बांटने को कहा। इस बात को रयान ब्रांड्ट ने टिप देने वाले शख्स को बता दी। जब ये बात मैनेजर को पता चली तो उसने बात को शेयर करने के आरोप में वेट्रेस को नौकरी से निकाल दिया।

टिप देने वाले ने की मदद!
इस घटना के बाद टिप देने वाले बिजनेसमैन ने वेट्रेस रयान की मदद के लिए हाथ बढ़ाए। दरअसल, रयान एक स्टूडेंट थी और उसके ऊपर लाखों रुपये का एजुकेशन लोन था। जिसे चुकाने के लिए वो वेट्रेस के रूप में काम कर रही थी। उसे लगा कि साढ़े तीन लाख की टिप से उसका काम हो जाएगा लेकिन रेस्त्रां ने उसकी टिप अन्य वेट्रेस में बंटवा दी और उसे नौकरी से भी निकाल दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023