PM मोदी की मुस्लिम समुदाय से अपील, कहा- Ramadan में पहले से ज्यादा करें इबादत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) के दौरान देशभर की जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने देश की जनता से कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर बात की. साथ ही उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को रमजान (Ramadan) के दौरान ज्यादा इबादत करने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा कि मुस्लिम पहले से ज्यादा इबादत करें ताकि दुनिया ईद से पहले कोरोनावायरस (COVID-19) के प्रकोप से मुक्त हो जाए.

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ”देश का हर नागरिक इस लड़ाई का सिपाही और इस लड़ाई में नेतृत्वकर्ता है. इस मुश्किल वक्त में पूरा देश एक साथ चल रहा है. सभी लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि पूरे देश में महायज्ञ चल रहा है. कोई गरीबों को खाना खिला रहा है तो कोई जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और मुफ्त में सब्जियां दे रहा है. लोगों की इस भावना को मेरा नमन है. कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई Public driven है”.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने मास्क की जरूरत पर भी बात की. पीएम मोदी ने कहा कि अब मास्क जीवन का हिस्सा बन गए हैं क्योंकि खुद को सुरक्षित रखने के लिए फिलहाल मास्क बहुत महत्वपूर्ण हैं.

गौरतलब है कि इस्लाम कलैंडर के मुताबिक, साल का नौवां महीना रमजान का होता है. इस साल हाल ही में रमजान का यह पाक महीना शुरू हुआ है. रमजान के महीने में मुस्लिम सुमदाय के लोग रोजा रखते हैं और इबादत करते हैं. रोजा रखने के साथ सभी मुस्लिम कुरान पढ़ते हैं. माना जाता है कि रमजान के पाक महीने में अल्लाह अपने बंदों को बेशुमार रहमतों से नवाजता हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023